scriptरेड जॉन गांव लुहरगुवां से शुरू होगा टीकाकरण जागरूकता अभियान | A three-day vaccination awareness campaign will be conducted | Patrika News

रेड जॉन गांव लुहरगुवां से शुरू होगा टीकाकरण जागरूकता अभियान

locationटीकमगढ़Published: May 18, 2021 09:18:24 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

संक्रमण पर विजय पाने के लिए तीन दिवस टीकाकरण जागरूकता अभियान पुलिस द्वारा चलाया जाएगा।

A three-day vaccination awareness campaign will be conducted

,,A three-day vaccination awareness campaign will be conducted

टीकमगढ़.संक्रमण पर विजय पाने के लिए तीन दिवस टीकाकरण जागरूकता अभियान पुलिस द्वारा चलाया जाएगा। यह अभियान बुधवार से पृथ्वीपुर के लुहरगुवां रेड जॉन गांव से शुरू किया जाएगा। यह अभियान पृथ्वीपुर एसडीओपी संतोष पटेल के नेतृत्व में किया जाएगा।
एसपी आलोक कुमार सिंह ने बताया कि निवाड़ी में एसडीओपी शैलेंद्र श्रीवास्तव और पृथ्वीपुर में संतोष पटेल के नेतृत्व मे तीन-तीन दिवसीय वैक्सीन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। उनका कहना था कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव में लगातार जनता को जागरूक किया जाएगा।तीन दिवसीय वैक्सीन जागरूकता अभियान बुधवार से लोक गायन, बैनर पोस्टर के साथ रेड जोन एरिया लुहरगुवां से शुरू किया जाएगा। पुलिस विभाग के साथ लोक गायन संगीत मंडली के साथ वैक्सीनेशन जागरूकता के गीतों के माध्यम से गांव के जनप्रतिनिधियों के साथ गांव की गलियों में भ्रमण किया जाएगा। जिससे अधिक से अधिक ग्रामीण क्षेत्रों के लोग कोरोना की रोकथाम को लेकर वैक्सीनेशन करवाएं जाने की अपील की जाएगी।


३९२ जवानों को कराए गए दोनों वैक्सीनेशन
एसपी श्री सिंह ने बताया कि जिले के 410 जवानों में से 392 जवानों ने दोनों वैक्सीनेशन की डोज लगवाए है। वहीं 18 लोगों ने बीमारी अवकाश और अन्य किसी कारण से वैक्सीन नहीं लगवाई है। उन्होंने बताया कि फ रवरी से 17 मई अब तक 392 जवान वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके है। वहीं अभी तक 73 जवान पॉजिटिव हुए है। 58 जवान रिकवर हो कर घर आ गए है। 15 जवान अभी हम आइसोलेशन में है। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लेने से कोई भी जवान गंभीर बीमारी से पीडि़त नहीं हुआ है और ना ही किसी मेडिकल कॉलेज में रिफ र हुए है। कोरोना वैक्सीन लगवाने से शत-शत पुलिस अमला सफ ल रहा।
जवानों को दी संक्रमण बचाओ की सामग्री
एसपी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर जिले के पुलिस जवानों को एन 95 दो मास्क, सर्जिकल मास्क, 2जोड़ी ग्लोबज, वैक्सीनेशन सोशल डिस्टेंस स्टीम थेरेपी, दोनों टाइम काडा फेससील सामग्री का भी वितरण किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो