scriptBreaking News-2500 की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, लोकायुक्त की कार्रवाई | Action of the Lokayukta | Patrika News

Breaking News-2500 की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, लोकायुक्त की कार्रवाई

locationटीकमगढ़Published: Feb 14, 2019 11:55:24 am

Submitted by:

anil rawat

लोकायुक्त पुलिस ने एक पटवारी को 2500 रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है।

Action of the Lokayukta

Action of the Lokayukta

टीकमगढ़. लोकायुक्त पुलिस ने एक पटवारी को 2500 रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। पटवारी ने एक किसान से उसका नामांतरण करने के लिए रिश्वत की मांग की थी। लोकायुक्त पुलिस ने बम्हौरीबराना में पटवारी को उसके घर से रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।
बम्हौरीबराना निवासी किसान रतिराम लोधी का एक सीमांकन, नामांतरण का प्रकरण पड़ा हुआ था। इसके लिए उसने तहसील में बाकायदा आवेदन लगाकर सीमांकन, नामांतरण कराने की अपील की थी। इस प्रकरण को पटवारी काफी दिन से लटकाए हुए था। परेशान होकर किसान रतिराम ने जब हल्का पटवारी भरत दांगी से मुलाकात कर सीमांकन करने को कहा तो उसने उससे 2500 रूपए के मांग की। परेशान होकर पटवारी ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस सागर से की।

रतिराम की शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस ने पूरे प्रकरण को समझने के बाद रतिराम को उसकी रिकार्डिंग करने के लिए वायस रिकार्डर दिया। इसमें पटवारी से पैसे की लेन-देन की बात रिकार्ड होने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने पूरी योजना बनाकर गुरूवार को किसान को पटवारी को पैसे देने के लिए भेजा। गुरूवार को किसान रतिराम ने पटवारी भरत दांगी के घर पहुंच कर उसे रिश्वत के 2500 रूपए दिए और बाहर निकल कर लोकायुक्त पुलिस को इशारा कर दिया। किसान का इशारा मिलते ही लोकायुक्त की टीम सीधे पटवारी के घर में घुस गई और उसके पास से रिश्वत के रूपए जब्त करने के साथ ही उसके हाथ धुलाए तो वह गुलाबी हो गए। लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। विदित हो कि जिले में पटवारियों का भ्रष्टाचार कम होने का नाम नही ले रहा है। लोकायुक्त पुलिस द्वारा अब तक एक दर्जन से अधिक पटवारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो