script

२ लाख से अधिक बच्चों को पिलाई जाएगी पल्स पोलियों दवा

locationटीकमगढ़Published: Mar 25, 2019 07:22:45 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

कलेक्टै्रट के सभाकक्षा में जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित की गई।

 Action will be taken on careless staff

Action will be taken on careless staff

टीकमगढ़.कलेक्टै्रट के सभाकक्षा में जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में पल्स पोलियों अभियान को सफल बनाने की बात की गई। लापरहवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई करने के निर्देश कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को दिए। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन द्वारा की गई। बैठक में कलेक्टर ने सभी विभाग के अधिकारियों को पल्स पोलियो अभियान को सफ ल बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि वे अपने भ्रमण के दौरान लोगों को अपने जन्म से लेकर 5 वर्ष तक के बच्चों को 7 अप्रैल को पोलियो बूथ पर ले जाकर पोलियो की दवा पिलाने के लिए जानकारी दे। अभियान के लिए अपना अपेक्षित सहयोग प्रदान करें। इसमें जिले के सभी ब्लॉक मेडिकल ऑफि सर और समाजसेवी संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।
एक भी बच्चा पेालियों की दवा नहीं रहे बंचित
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिले का एक भी बच्चा पोलियों दवा पीने से बंचित नहीं रहे। इस अभियान में एक भी बच्चा छूट न जाए। उन्होंने कहा कि पिछली बार पोलियो अभियान के अच्छे परिणाम आए हैं। जिसमें जिले के मदरसों में भी लोग अपने बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने बड़ी संख्या में आए। उन्होंने कहा कि इस बार अभियान में जो भी लापरवाही बरतेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह बनाए गए बूथ
जिले में 7 अप्रैल को पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान आयोजित किया जा रहा है। जिले में पल्स पोलियों टीकाकरण अभियान के लिए 2 लाख 23 हजार 950 बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। अभियान की सफ लता के लिए जिले में कुल 1698 बूथ , बी टाईप 1519 और सी टाईप 91 बनाए गए है। पल्स पोलियों के अभियान को सफल बनाने के लिए मोबाइल टीम 11 और ट्रांजिट टीम 77 बनाई गई है। अभियान के लिए जिले में 3396 कार्यकर्ता और 192 सुपरवाईजरों को नियुक्त किया गया है
बैठक में यह रहे उपस्थित
पल्स पोलियों बैठक के दौरान सीएमएचओ डॉ. वर्षा राय , डीआईओ पीके माहौर, महिला एवं बाल विकास अधिकारी बृजेश त्रिपाठी, आयुष अधिकारी डॉ. एके उपाध्याय मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो