scriptश्रीरामराजा की नगरी से आई पहली प्रतिक्रिया | Activists of both parties are claiming victory | Patrika News

श्रीरामराजा की नगरी से आई पहली प्रतिक्रिया

locationटीकमगढ़Published: Mar 24, 2019 09:20:48 pm

Submitted by:

vivek gupta

चेंजमेकर बैठक में स्थानीयता के साथ काम न करने की बात आई सामने,अपने अपने प्रत्याशी की जीत का दिलाया भरोसा

Activists of both parties are claiming victory

Activists of both parties are claiming victory

टीकमगढ़..जिले की एकमात्र लोकसभा सीट के लिए दोनो प्रमुख दलो भाजपा और कांग्रेस के द्वारा अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए है।सपा और बसपा के गठबंधन के द्वारा पहले ही प्रत्याशी का नाम सामने आ गया था। भाजपा के द्वारा दो बार से सांसद और केन्द्रीय राज्यमंत्री डॉ वीरेन्द्र कुमार पर एक बार फिर भरोसा जताया है,वही कांग्रेस ने महिला प्रत्याशी के रूप में किरण अहिरवार को मैदान में उतारा है।
प्रत्याशी घोषित होते ही दोनों दलो के कार्यकर्ता जीत के दावे कर रहे है। वही आम मतदाता को आज भी अपने नेताओं से क्षेत्र के विकास की दरकार है। इन मसलों को लेकर पत्रिका के चेंजमेकर,वॉलिंटियर के साथ ही आमजन की एक बैठक राजा राम की नगरी ओरछा में हुई। बैठक में सभी ने चुनाव के दौरान वर्तमान सांसद की कार्यशैली,दोनो प्रत्यााशियो की तुलना के साथ मोदी सरकार के कामकाज,कांग्रेस की किसान कर्ज माफी,स्थानीयता को लाभ के साथ ही राजनीति में शुचिता ही वकालत की।

बैठक में पत्रिका के चेंजमेकर जगदीश तिवारी,कांग्रेस नेता बालकृष्ण दुबे ,भाजपा जिला अध्यक्ष अखलेश अयाची,नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि बलराम यादव,समाजसेवी डॉ.संजीव शर्मा,प्रांतीय कलाकार संघ के जिलाध्यक्ष रजनीश दुबे,विधानसभा प्रवक्ता कपिल मिश्रा,प्रदीप राय ,युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष रोहित यादव,पार्षद रब्बी यादव ,छात्र शुभम गंगेले,व्यापारी दिनेश यादव,आशीष दांगी,राहुल यादव,देवेश जैन सहित कई लोग मौजूद रहे।

सरल और सहज प्रत्याशी
भाजपा प्रत्याशी को लेकर पहली प्रतिक्रिया देते हुए पार्टी के जिलाध्यक्ष अखलेश अयाची का कहना था कि डॉ कुमार सहज और सरल है। टिकट मांगना पार्टी कार्यकर्ता का काम है,लेकिन टिकट मिलने के बाद कोई विरोधाभास नही होगा। उनका कहना था कि देश नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहता है।

हमारा प्रत्याशी स्थानीय
पत्रिका के चेंजमेकर बैठक में कांगे्रस नेता बालकृष्ण दुबे का कहना था कि हमारा प्रत्याशी स्थानीय है। उन्होंने पार्टी नेतृत्व को स्थानीय प्रत्याशी देने की मांग की थी। दुबे का कहना था कि जिले का दुर्भाग्य है कि दो-दो केन्द्रीय मंत्री होने के बाद भी न तो ओरछा को कोई सौगात मिली और न ही सरसौंरा बांध को लेकर प्रयास किए गए।

तालाबो पर काम हो तो रूके पलायन
समाजसेवी और कांग्रेस नेता जगदीश तिवारी का कहना था कि कांग्रेस प्रत्याशी की पारिवारिक पृष्ठभूमि है। आज भी क्षेत्र को विकास की लालसा है। पिछडापन,बेरोजगारी,गरीबी बडी समस्या है। जिले में १३०० चंदेली तालाब में ७०० जिंदा है,वहीं छतरपुर में १२०० तालाब में केवल ६०० पानी दे रहे है। यदि तालाबो को जीवन देने पर काम हो तो पलायन की समस्या कम हो जाएगी।
सासंद को नही जानते ओरछावासी

ओरछा नगर पंचायत के अध्यक्ष प्रतिनिधि बलराम यादव का कहना था कि १० वर्ष तक सासंद रहने के बाद भी नगर के कई वार्ड के लोग सासंद को ही नही जानते। सासंद के द्वारा कभी पर्यटन नगरी के विकास के प्रयास नही किए गए। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी को उन्होंने योग्य और शिक्षित परिवार का बताया।

मोदी सरकार में बढी विकास दर
युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष रोहित यादव का कहना था कि मोदी सरकार में देश की विकास दर बढी है। कांग्रेस सरकार ने जिले की लगातार उपेक्षा हुई है। उनका कहना था कि विकास दर बढऩे के साथ मंहगाई दर कम हुई है। मोदी को हराने सभी दल एक हो गए है। विश्व में भारत अर्थव्यवस्था को लेकर उभरता देश बना है।

प्रत्याशी कोई भी हो लेकिन क्षेत्र का हो विकास
नगर के शुभम गंगेले का कहना था कि कोई भी दल हो अपने नेता की बात करता है,लेकिन आम मतदाता का केवल विकास से मतलब है। पार्टी कोई भी हो,नेता ऐसा होना चाहिए ,जिसमें क्षेत्र के विकाय की ललक हो। नगर में महाविद्यालय,पुल निर्माण,पर्यटन नगरी का विकास के साथ ही जिले में मूलभूत सुविधाओं को लेकर काम होना चाहिए।

मेडीकल पर नही दिया साथ
नगर के कपिल मिश्रा का कहना था कि स्थानीय सांसद ने मेडीकल कॉलेज के नाम पर जिले के लोगो को छला है। सांसद निधि का सही उपयोग न करके कोई काम नही किए गए। जिले में रोजगार के साथ ही स्वास्थ्य सेवाएं बुरे दौर में है।

बैठक में लोगों ने खुलकर अपनी बात रखते हुए मतदान की बात कही। समाजसेवी डॉ संजीव शर्मा का कहना था कि दस बर्षो में लोगो की अपेक्षाएं पूरी नही हुई है। पलायन,बेरोजगारी,समस्या बनी हुई है। लोग बदलाब मांग रहे है। वही रजनीश दुबे का कहना था कि तीसरी बार डॉ कुमार जिले से चुनकर जाएगें। नगर के प्रदीप राय का कहना था कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने किसानो के साथ छलावा किया है। कर्जमाफी नही की गई,केवल फार्म भरने में ही किसानो को उलझाया गया है।पार्षद रब्बी यादव का कहना था कि मोदी के नाम पर देश में लहर है। वही दिनेश यादव का कहना था कि पर्यटन नगरी में विकास करने वाले का ही साथ दिया जाएगा। श्रीरामराजा मंदिर की व्यवस्थाओं को लेकर भी प्रयास किए जाने चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो