scriptशहर में जहां-तहां दिख रहे दीवारों पर चस्पा कर दिए विज्ञापन | Administration is not taking penalty action | Patrika News

शहर में जहां-तहां दिख रहे दीवारों पर चस्पा कर दिए विज्ञापन

locationटीकमगढ़Published: Feb 28, 2020 07:15:42 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

शहर की गलियों और चौराहा के साथ निजी और शासकीय भवनों की दीवारों पर बगैर अनुमति से विज्ञापन के पोस्टर और पर्चे चस्पा किए जा रहे है।

 Administration is not taking penalty action

Administration is not taking penalty action


टीकमगढ़ .शहर की गलियों और चौराहा के साथ निजी और शासकीय भवनों की दीवारों पर बगैर अनुमति से विज्ञापन के पोस्टर और पर्चे चस्पा किए जा रहे है। जिससे शहर की सुंदरता भदरंग दिखाई देने लगी है। इस कारोबार को रोकने के लिए न तो भवन मालिकों द्वारा कार्रवाई की जा रही है और न ही नपा द्वारा जुर्माना वसूला जा रहा है।
समाजसेवी अनिल सतभैया ने बताया कि शहर में संचालित होने वाले कोचिंग सेंटरों के साथ अन्य प्रकार की निजी कम्पनियों के पोस्टर, पर्चे नवीन मंहगी दीवारों पर प्रचार करने के लिए पर्चे चस्पा किए गए है। इनके इस कार्य से झांसी रोड़ के साथ छतरपुर रोड़ और सागर रोड़ पर निवास करने वाल मकान मालिक परेशान है। लाखों रुपए से बनाई गई मकान दीवारों को खराब किया जा रहा है। इसके साथ ही रोकने पर विवाद की स्थिति बन रही है। मामले में समाजसेवी का कहना था कि शासन द्वारा इस संदर्भ में स्पष्ट गाइडलाइन एवं सजा जुर्माना तय नहीं होने के कारण लोग बगैर अनुमति से दूसरों की दीवारों पर पर्चे पोस्टर चिपकाकर, मनमाने विज्ञापन लिखवाए जा रहे है। मामले को लेकर संबंधित लोगों द्वारा नपा से शिकायतें भी की गई। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

यहां भी चस्पा किए गए पर्चे
नगर के पुलिस लाइन के गेट, पूर्व मुख्यमंत्री आवास की दीवार, एसपी ऑफि स की दीवार, चीफ स्टोर के साथ गिरीराज भारत गैस, नंदीश्वर कॉलोनी, ईदगाह, स्टैट बैंक के पास, पुराने बस स्टेण्ड, अम्बेडकर प्रतिमा के पास, झिरकी बगिया रोड, रेलवे पुल, कलेक्ट्रेट के संयुक्त कार्यालय के साथ अन्य स्थानों पोस्टर और पर्चे दिखाई दे रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो