अखिल भारतीय वॉलीबाल प्रतियोगिता का होगा 37वॉ आयोजन

Gulshan Patel

Publish: Jan, 14 2018 02:32:16 PM (IST)

Tikamgarh, Madhya Pradesh, India
अखिल भारतीय वॉलीबाल प्रतियोगिता का होगा 37वॉ आयोजन

जिले के पृथ्वीपुर में होने वाली अखिल भारतीय वॉलीबाल प्रतियोगिता का इस बर्ष 37वॉ आयोजन होगा । 18 से 20 जनवरी तक होने वाली प्रतियोगिता में देश की ख्याति

टीकमगढ़.जिले के पृथ्वीपुर में होने वाली अखिल भारतीय वॉलीबाल प्रतियोगिता का इस बर्ष 37वॉ आयोजन होगा । 18 से 20 जनवरी तक होने वाली प्रतियोगिता में देश की ख्याति प्राप्त टीमें भाग ले रही है । शनिवार को प्रतियोगिता के संयोजक पूर्व विधायक और कागे्रंस प्रदेश महासचिव बृजेन्द्र सिंह राठौर द्वारा एक प्रेस कान्फें्रस का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता के दौरान आयोजन को भव्यता प्रदान करने के लिए विचार-विमर्श कर सुझाव मांगे गए।
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि प्रतियोगिता का आगाज 18 जनवरी को सुबह 11.30 बजे होगा। उद्घाटन समारोह का मुख्य आतिथ्य पूर्व केंद्रीय मंत्री और छिंदवाड़ा सांसद कमलनाथ कर सकते है। राठौर का कहना था कि कार्यक्रम में कमलनाथ का आना तय हो गया है। लेकिन ऐसी आंशका जताई जा रही है कि सुरक्षा कारणों के चलते यदि हवाईसेवा बाधित रहती हैतो वह नहीं आ पाएगें। इस दौरान युवक कॉग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कृणाल चौधरी और विधायक जीतू पटवारी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम के दौरान दिन में खेल होने के साथ ही रात्रि के समय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में १८ जनवरी को अखिल भारतीय जबाबी कीर्तन,१९ जनवरी को लोक निशा और २० जनवरी को आर्केस्ट्रा का आयोजन होगा। जिसमें देश के ख्याति प्राप्त कलाकारों द्वारा अपनी प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इसके साथ ही विशाल मेले का आयोजन किया जाएगा।

यह टीमें होगी शामिल
उन्होंने बताया कि इस अखिल भारतीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट में डीएलडब्लू रेलवे बनारस, सांई यूथ हॉस्टल अहमदाबाद, एस एस बी लखनऊ, सांई हरियाणा, एयर फोर्स पुणे,सिग्नल कोर हिसार,दिल्ली प्रशासन,रेलवे नागपुर,दिल्ली पुलिस और मप्र अकादमी सहित कई जानी मानी टीमें अपने खेल का जौहर दिखाएंगी।
प्रतिभाएं होंगी सम्मानित: इस आयोजन के दौरान जिले में टॉपर छात्र, मोहनगढ़-निवाड़ी-ओरछा, पृथ्वीपुर क्षेत्र के मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान किया जाएगा। कार्यक्रम के संयोजक ने बताया कि यह प्रतियोगिता ग्रामीण एवं शहरी स्तर पर खेल प्रतिभाओं को विकसित करने, खिलाडिय़ों का प्रोत्साहित करने, सामाजिक समरसता का माध्यम बन गई है। आयोजन में पत्रकार अजीत अंजुम,गजल गायिका पिनाज मशानी,राष्ट्रीय हॉकी खिलाडी दुसार खंडेकर का सम्मान किया जाएगा।
समापन पर आएंगे प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष
प्रदेश महासचिव राठौर ने बताया कि प्रतियोगिता के समापन पर २० जनवरी को कॉग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरूण यादव और विधानसभा नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह आएगें। जिनके द्वारा विजेता और उपविजेता टीम को शील्ड प्रदान करने के साथ प्रतिभाओं का सम्मान किया जाएगा। प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व नपं अध्यक्ष संजय कसगर,हबीब राईन ,अरविंद्र खटीक सहित कई कांग्रेसी मौजूद रहे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned