पत्नी की कुल्हाड़ी से की थी हत्या, फिर ये हुआ

vivek gupta

Publish: May, 18 2018 09:59:53 AM (IST)

Tikamgarh, Madhya Pradesh, India
पत्नी की कुल्हाड़ी से की थी हत्या, फिर ये हुआ

आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

टीकमगढ़..10 मार्च को थाना चंदेरा के अंतर्गत ग्राम कछियागुड़ा में अपनी पत्नि के गले पर कुल्हाड़ी से वार कर उसकी हत्या करने वाले आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
थाना प्रभारी चंदेरा नरेन्द्र सिंह ठाकुर ने बताया कि 10 मई की रात 11 बजे कछियागुड़ा निवासी वीरन पुत्र मठू कुशवाहा (30) ने पारिवारिक विवाद के चलते अपनी पत्नि अनीता कुशवाहा की गर्दन पर कुल्हाड़ी से जानलेवा वार कर उसकी हत्या कर दी थी।

इस मामले की सूचना मृतिका के पिता गोकुल कुशवाहा ने थाना चंदेरा में दी थी। जिस पर पुलिस ने आरोपी पति वीरन कुशवाहा के विरूद्ध धारा 302 आईपीसी के तहत मामला कायम किया था। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में आरोपी को पकडऩे के लिए निरंतर प्रयास जारी थे।

पुलिस ने गुरूवार की सुबह आरोपी को डावर हार से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी के साथ ही अवधराज, जय सिंह, पुष्पेन्द्र शर्मा, सैनिक किशोरी का योगदान रहा।


आठ वर्ष से फरार चल रहे स्थाई वारंटी को गिरफ्तार
थाना पलेरा पुलिस ने न्यायालय में विचाराधीन प्रकरण के फरार चल रहे आरोपी को आठ वर्ष गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। थाना प्रभारी पलेरा बैजनाथ शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रकरण क्रमांक २३१/१० में नरेन्द्र कुमार पुत्र छन्नू लाल सेन निवासी कुड़ीला 8 वर्षों से फरार चल रहा था।

 

न्यायालय द्वारा इसके विरूद्ध स्थाई वारंट जारी किया गया था। पुलिस द्वारा लगातार इसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे थे। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम कुडीला में दबिश देकर घेराबंदी उपरांत उक्त आरोपी को गुरूवार को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी सहित आरक्षक शिवचरण, हेमन्त, मनोज मिश्रा, बालकिशन, राहुल पस्तोर, लखन का सहयोग रहा।

दो युवकों को गिरफ्तार कर जब्त की गई 140 लीटर कच्ची शराब
आबकारी विभाग की टीम ने लम्बे समय से मिल रही शिकायतों के आधार ग्राम धजरई में छापामार कार्रवाई कर 140 लीटर कच्ची शराब जब्त की है। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

हनुमान मंदिर धजरई एवं बजरंग सेना द्वारा ग्राम धजरई में अवैध शराब के कारोबार की सूचनाए दी जा रही थीं। आबकारी विभाग की टीम ने इन शिकायतों के आधार पर कार्रवाई करते हुए ग्राम धजरई के रयनहार से दो आरोपियों चंदन लोधी पुत्र लल्लू लोधी (40) एवं ठाकुरदास पुत्र रट्ठी लोधी (38) निवासी धजरई के कब्जे से दो प्लास्टिक की केनों में रखी 140 लीटर हाथ भट्टी की कच्ची शराब जब्त की है।

इस शराब की कीमत 28 हजार रूप्ए बताई गई है। मामले के आरोपियों पर आबकारी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला कायम कर उन्हें न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। कार्रवाई में आरक्षक हरप्रसाद, सीताराम, नगर सैनिक राजकुमार, लक्ष्मी, उमेश एवं ओमप्रकाश शामिल रहे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned