script

कचरे की आग से धधक उठी दुकान, हादसा टला

locationटीकमगढ़Published: Mar 08, 2019 08:38:53 pm

Submitted by:

anil rawat

जल गया पूरा सामान, आग से जले बिजली के तार

Arson

Arson

टीकमगढ़. सिंधी धर्मशाला के पास सरकार जमीन पर अतिक्रमण कर रखी गई एक दुकान में आग लग गई। यह आग दुकान के पास रखे कचरे की आग से लगी। जब तक लोग कुछ समझ पाते पूरी दुकान धू-धू कर जल उठी। दुकान की आग की लपटों की चपेट में आने से ऊपर से निकले बिजली के तार में भी आग लग गई और चिंगारियां निकलने लगी। वह तो गनीमत रही कि समय से आग पर काबू पा लिया गया, नही तो बड़ा हादसा हो सकता था।


सिंधी धर्मशाला के पास कला मंदिर की सरकारी जमीन पड़ी हुई है। इस जमीन पर लंबे समय से लोगों द्वारा अतिक्रमण कर दुकानें जमाई गई है। इस कला मंदिर के पास ऑटो रिपेरिंग सहित एवं पुटीन की दुकानें है। शुक्रवार की सुबह 8.30 बजे के लगभग यहां पर लगे कचरे ने आग पकड़ ली। कचरें में लगी यह आग राजू खान की ऑटो रेपरिंग की दुकान तक जा पहुंची। देखते ही देखते दुकान से आग की लपटे निकलने लगी। इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते यह लपटे दूर तक जाने लगी और चारो ओर धुंआ ही धुंआ फैलने लगा। दुकान की आग को देखकर स्थानीय लोगों ने इस पर बाल्टियों से पानी डालना शुरू कर दिया और फायर बिग्रेड को सूचना दी।

बिजली के तारों तक पहुंची आग: दुकान में लगी यह आग ऊपर से निकले बिजली के तारों तक पहुंच गई। आग की चपेट में आने से यह बिजली के तार भी जल कर दुकान पर आ गिरे और तेज चिंगारियां निकलने लगी। तारों में आग देखकर आग बुझा रहे लोग भाग खड़े हुए। जब यह तार दुकान से दूर निकले तो लोगों ने फिर से पानी डालकर आग पर काबू पाना शुरू किया। लोगों ने आग पर काबू ही था कि फायर बिग्रेड भी यहां पहुंच गई और पानी की बौछार कर आग को पूरी तरह से काबू में कर लिया। विदित हो कि यहां पर बड़ी संख्या में सरकारी जमीन पर कब्जा कर दुकानें रखी गई है। लेकिन इस पर किसी का कोई ध्यान नही है। इस अतिक्रमण को लेकर स्थानीय लोग भी कई बार शिकायतें कर चुके है, मगर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। इस आगजनी में लगभग 50 हजार रूपए का नुकसान बताया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो