scriptMp election 2018 :पहले दिन जमा नही हुआ एक भी नामांकन, बिके 16 फार्म | Assembly election nomination dates madhya pradesh | Patrika News

Mp election 2018 :पहले दिन जमा नही हुआ एक भी नामांकन, बिके 16 फार्म

locationटीकमगढ़Published: Nov 03, 2018 12:53:54 pm

Submitted by:

anil rawat

शुक्रवार से विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा करने शुरू हो गए थे। यह नामांकन पत्र 9 नवम्बर तक जमा किए जाएंगे।

Assembly election nomination

Assembly election nomination

टीकमगढ़. विधानसभा चुनाव के शुक्रवार से नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। शुक्रवार को नामांकन पत्र जमा करने के लिए पहले दिन किसी भी विधानसभा के लिए फार्म जमा नही किया गया। टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले की पांचों विधानसभाओं पर कुल मिलाकर 16 अभ्यार्थियों ने अपने नामांकन पत्र क्रय किए।
शुक्रवार से विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा करने शुरू हो गए थे। यह नामांकन पत्र 9 नवम्बर तक जमा किए जाएंगे। नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ होने के पहले दिन एक भी आवेदन जमा नही किया गया। विधानसभा चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों ने केवल नामांकन पत्र क्रय किए। टीकमगढ़ की 3 और निवाड़ी विधानसभा की 2 सीटों के लिए कुल 16 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र क्रय किए। आज शनिवार से नामांकन पत्र जमा होने की उम्मीद की जा रही है। वहीं भाजपा की चार विधानसभाओं के प्रत्याशियों की घोषणा होने के बाद यह प्रत्याशी भी आज अपना नामांकन पत्र क्रय कर सकते है।

सबसे ज्यादा नामांकन गए खरगापुर: नामांकन पत्र जमा एवं क्रय करने की प्रक्रिया प्रारंभ होने के साथ ही सबसे ज्यादा आवेदन खरगापुर विधानसभा में क्रय किए गए है। खरगापुर के लिए 6 अभ्यार्थियों ने अपने नामांकन पत्र लिए है। इससे कांग्रेस की वर्तमान विधायक चंदा सिंह गौर ने कांग्रेस, उनके पति सुरेन्द्र सिंह गौर ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र क्रय किया है। इसके साथ ही प्यारे लाल सोनी, बसीम अकरम, दुर्गा प्रसाद अहिरवार, आशीष कुमार रैकवार ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में आवेदन लिए है। इसके बाद 4 नामांकन पत्र पृथ्वीपुर विधानसभा के लिए क्रय किए गए है। इसमें सपा के उम्मीदवार शिशुपाल यादव के साथ ही निर्दलीय कम्मोद केवट, नंदराम कुशवाहा एवं पर्वता केवट ने भी फार्म लिए है। वहीं निवाड़ी से सपा की मीरा यादव, निर्दलीय रमेश निराला एवं गोपाल सिंह ठाकुर एवं टीकमगढ़ विधानसभा से राजा अवधेश भास्कर ने फार्म लिया है। वहीं जतारा विधानसभा से भी दो उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र लिए है।
रही पुख्ता व्यवस्था: नामांकन पत्र जमा होने के पहले दिन प्रशासन ने कलेक्ट्रेट में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। कलेक्ट्रेट परिसर के मुख्य गेट पर से ही वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई थी। इसके साथ ही खनिज विभाग के पास से बैरीगेट्स लगाकर पूरे कलेक्ट्रेट को कवर किया गया था। वहीं जिला पंचायत की ओर से आने वाले रास्तें को भी बैरीगेट्स से बंद किया गया था। इसके साथ ही हर जगह पुलिस की पुख्ता व्यवस्था की गई थी। कलेक्ट्रेट जाने वाले हर आमदी से पूतछात के बाद ही उसे अंदर जाने दिया जा रहा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो