script

सहायक कलेक्टर ने पेयजल, स्वास्थ्य, राशन वितरण, खरीद केंद्र का किया निरीक्षण, लगाई फटकार

locationटीकमगढ़Published: May 12, 2021 09:03:24 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

कस्बा का सहायक कलेक्टर हिमांशु प्रजापति द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बाजार, खरीद केंद्र, राशन वितरण केंद्र के साथ अन्य स्थानों का औचक निरीक्षण किया गया।

Assistant Collector inspected Digouda

Assistant Collector inspected Digouda


टीकमगढ़/ दिगौड़ा. कस्बा का सहायक कलेक्टर हिमांशु प्रजापति द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बाजार, खरीद केंद्र, राशन वितरण केंद्र के साथ अन्य स्थानों का औचक निरीक्षण किया गया। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना महामारी बढऩे के कारण शासन एवं प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करने की बात कही।सहायक कलेक्टर ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर घर से आवश्यक कार्य होने पर मास्क लगाकर निकले। साबुन और सेनेटाइजर से हाथ धोते रहें। एक दूसरे से दूरी बनाकर रखें। क्योंकि कोरोना महामारी अब शहरी क्षेत्रों से होकर ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा फैलने लगी है।
खरीद केंद्र का किया निरीक्षण
खरीद केंद्र पर जाकर किसानों से गेहूं की खरीद का निरीक्षण किया। यहां पर नियुक्त कर्मचारियों को बताया गया कि अच्छी गुणवत्ता के गेहूं की खरीद की जाए। किसी किसान को परेशान ना किया जाए। कोरोना महामारी को लेकर जो दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं एवं वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य केंद्र पर रजिस्ट्रेशन केंद्र वैक्सीनेशन सेंटर एवं वैक्सीनेशन के बाद रेस्ट रूम का भी निरीक्षण किया गया। ग्रामीण स्तर पर कोरोना के मरीज ज्यादा निकल रहे हैं। जिनको लेकर सावधानी पूर्वक एवं प्रशासन के जारी निर्देशों के आधार पर सोशल डिस्टेंस के साथ एवं मास्क लगाकर नागरिकों का वैक्सीनेशन किया जाए।
कोविड केयर सेंटर और किल कोरोना सर्वे का लिया जायजा
छात्रावास में बने कोविड केयर सेंटर का भी निरीक्षण किया गया। बंद कमरों को खुलवा कर वहां पर गंदगी को साफ करने के निर्देश दिए गए। बाथरूम में भी सफ ाई ना होने पर वहां भी सफ ाई के सख्त निर्देश दिए गए। बल्ब पंखे की उचित व्यवस्था बनाने के लिए भी बताया गया। इसके अलावा सहायक कलेक्टर हिमांशु प्रजापति ने कस्बे में चल रहे किल कोरोना अभियान के तहत घर-घर सर्वे किए जा रहे हैं।
राशन वितरण केंद्र का भी किया निरीक्षण
सहायक कलेक्टर हिमांशु प्रजापति और कनिष्ठ अधिकारी धनीराम धुर्वे द्वारा राशन वितरण केंद पर पहुंचकर निरीक्षण किया गया। जिसमें दुकान संचालक को निर्देश दिए गए कि जल्द से जल्द ग्राम वासियों को राशन वितरित वितरित किया जाए। राशन वितरण केंद्र पर ग्राम वासियों को मास्क लगाकर एवं दूरी बनाकर ही राशन कार्ड वितरण किया जाए।


ग्रामीणों ने पानी की समस्या के समाधान के लिए की शिकायत
कस्बा में पेयजल संबंधी सबसे अधिक समस्याएं है। उन्होंने बताया गया। पीएचई विभाग द्वारा तालाब के पास कराए गए पांच बोरबेल की जानकारी भी दी गई। कस्बे में टैंकर से पानी सप्लाई को लेकर भी जानकारी अपर कलेक्टर को दी गई। पानी की इस गंभीर समस्या को लेकर अपर कलेक्टर ने जल्द ही पानी की गंभीर समस्या की व्यवस्था का आश्वासन दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो