scriptकोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने ग्राम पंचायतों ने दीवारों पर लिखाएं स्लोगन | Being aware to avoid epidemic | Patrika News

कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने ग्राम पंचायतों ने दीवारों पर लिखाएं स्लोगन

locationटीकमगढ़Published: Apr 08, 2020 08:46:05 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

कोरोना वायरस संकट से बचाने के लिए प्रशासन ने ग्राम पंचायत के साथ अन्य विभागों को निर्देश दिए थे।

 Being aware to avoid epidemic

Being aware to avoid epidemic


टीकमगढ़/ चंदेरा.कोरोना वायरस संकट से बचाने के लिए प्रशासन ने ग्राम पंचायत के साथ अन्य विभागों को निर्देश दिए थे। जिसमें ग्राम पंचायत ने गांव में जगह-जगह की दीवारों पर स्लोगन लिखा दिए गए है। लेकिन उनका पालन सिर्फ दीवार तक ही रहा है। १५ दिनों से देखा जा रहा है कि इस संकट को कोई गंभीरता से नहीं ले रहा है।
स्वच्छाग्राही कुलदीप चौरसिया ने बताया कि हमारा देश वैश्चिक आपदा नोवल 19 कोरोना वायरस की महामारी को झेल रहा है। ऐसे में केंद्र और प्रदेश सरकार ने लोगों से घरो में रहने की अपील की है। पर कुछ लोग इस त्रासदी को लेकर गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। घरों से बाहर निकल कर संक्रमण को आमंत्रण देने के साथ ही प्रशासन को भी चुनौती दे रहे हैं। महामारी के नुकसान के बारे में लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। जिस क्रम में आज स्लोगन लिख कर संकट से निपटने की अपील की जा रही है। वहीं स्वच्छाग्राही राम अहिरवार ने बताया कि देश प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। जो चिंता का विषय है। 

महामारी से बचने के लिए कर रहे जागरूक
स्वच्छाग्राही अमरदीप चौरसिया ने बताया कि स्लोगन लिखने का मकसद लोगों को सतर्क रहने के साथ ही इस महामारी से बचाव संबंधी जानकारी उपलब्ध कराना है। ग्राम में जगह जगह भीड़ न लगाने सोशल डिस्टेंस रखने की बात को बताया जा रहा है। बार बार हाँथ धोने के लिए प्रेरित किया जा रहा है प्रधानमंत्री की अपील की कोई भी दैनिक मजदूर भूखा न सोए इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। इस महामारी से निपटने की जिम्मेदारी सिर्फ प्रशासन की नहीं बल्कि लोगो के सहयोग की विशेष महत्वता है। जो लोग लोक डाउन का पालन नहीं कर रहे। उनको विशेष रूप से जागरूक करने का प्रयास किया गया है। वहीं पंचायत सचिव गफ्फ ार खान ने कहा कि स्वच्छाग्राही बहुत ही अच्छा कार्य कर रहे हैं। बाहर से आए मजदूरों की जानकारी देने के साथ ही आज उन्होंने स्वयं के व्यय पर जगह जगह बचाव संबंधी स्लोगन अंकित करा दिए। वहीं जनपद सीईओ शैलेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए लोगों का जागरूक होना बहुत जरूरी है। हमारे स्वच्छाग्राही लगातार बेहतर कार्य कर रहे हैं। उनकी यह पहल सराहनीय है। उनको इस कार्य के लिए जनपद स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो