सागर हाइवें की टूटी पुलिया, शहर से बड़ागांव धसान तक सड़क में गड्ढ़े ही गड्ढ़े

सागर हाइवें की टूटी पुलिया, शहर से बड़ागांव धसान तक सड़क में गड्ढ़े ही गड्ढ़े
Bike driver died in this pit

Akhilesh Lodhi | Updated: 06 Oct 2019, 08:00:00 AM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

शहर से बड़ागांव धसान तक सागर हाइवें पर गड्ढे ही गड्ढे बने हुए है। गुदनवारा गांव के पास पुलिया टूटी पड़ी हुई है।

टीकमगढ़.शहर से बड़ागांव धसान तक सागर हाइवें पर गड्ढे ही गड्ढे बने हुए है। गुदनवारा गांव के पास पुलिया टूटी पड़ी हुई है। इन गड्ढों में एक वर्ष पूर्व बाइक चालक की मौत हो गई थी। जिसको लेकर प्रशासन ने समर्रा के गड्ढें का पुराव कर दिया था। लेकिन अब सागर रोड़ बने गड्ढे प्राण घातक हो गए है।
पुरानी टेहरी से लेकर बड़ागांव धसान तक सागर हाइवें सड़क कई जगहों को टूट चुकी है। वहीं गुदनवार गांव के पास से निकले नाले की पुलिया एक तरफ से टूट चुकी है। इस पुलिया में एक सप्ताह में रात के समय कई बाइक चालक और चार पहिया वाहन गिरकर फंस गए है। ग्रामीणों द्वारा संबंधित विभाग को मामले की सूचना दी। लेकिन एक सप्ताह तक पुलिया के गड्ढ़ें का सुधार नहीं किया गया। जिसके कारण ग्रामीणों ने टूटी पुलिया के गड्ढे में संकेत चिन्ह के रूप में लाल कपड़ा और पत्थर रख दिया है। जहां हादसों को रोका जा रहा है।
यह बने गड्ढे
टीकमगढ़ से बड़ागांव धसान के बीच में पुरानी टेहरी, माडूमर, पठा के पहले अंधे मोड़, पठा जठरूआ के आगे की पुलिया, गुदनवारा, समर्रा घाटी के नीचे की पुलिया, घाटी, मदनपुर, अजनौर, अमरपुर, अंतौरा, बड़ागांव घाटी और बड़ागांव धसान नदी के पहले सड़क पर गड्ढ़े ही गड्ढे बने हुए है।


इस गड्ढे में हुई थी बाइक चालक की मौत
पिछले वर्ष समर्रा के घाटी के पानी पुलिया के किनारे बड़ा गड्ढा बना हुआ था। बारिश के दौरान यह गड्ढा भरा हुआ था। रात्रि के दौरान तेज रफ्तार बाइक चालक की गिरकर मौत हो गई थी। इसके पहले कई बार बाइक चालक सहित चार पहिया वाहन अनियंत्रित हो गए थे। जिन्हे चोटे भी आई थी। सड़क पर गड्ढों के पुराव के लिए ग्रामीणों ने एमपीआरडीसी विभाग के साथ पीडब्ल्यूडी विभाग को सूचना दी थी। लेकिन उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके चलते ग्रामीणों ने मिलकर गड्ढ़ों का पुराव किया था।
इनका कहना
डूडा गांव में आपकी सरकार आपके द्वारा के समय गदनवारा गांव के पास टूटी पुलिया को भरवाया गया था। मामले को लेकर नेशनल हाइवें विभाग से चर्चा की थी। उन्होंने सड़क की मरम्मत को करवाने का आश्वासन दिया है।
डीके शुक्ला एसडीओ पीडब्ल्यूडी टीकमगढ़।
टीकमगढ़ से शाहगढ़ तक नेशनल हाइवें में आ गई है। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए है। सड़क निर्माण के लिए कंटेक्शन कम्पनी को बुला लिया है। बारिश समाप्त होते ही सड़क निर्माण कराई जाएगी।
सरफराज कुरैशी एसडीओ नेशनल हाइवें टीकमगढ़।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned