scriptबेटियों ने जाना कैसे काम करते है उनके पिता | bitiya in work | Patrika News

बेटियों ने जाना कैसे काम करते है उनके पिता

locationटीकमगढ़Published: Sep 20, 2019 10:41:41 am

Submitted by:

vivek gupta

बेटियों को अपने पिता के काम को जानने एवं समझने का मौका मिला।

sourabh suman,kuldeep rawat,ansul khare and aaradhya,njeem khan aur rida

vitiya @ work,vitiya @ work,vitiya @ work,vitiya @ work

टीकमगढ़ पत्रिका के बिटिया वर्क अभियान में शामिल होकर जिले के कलेक्टर से लेकर नौकरीपेशा एवं व्यापारी अपनी बेटियों को लेकर अपने कार्यस्थल पहुंचे। यहां पर बेटियों को अपने पिता के काम को जानने एवं समझने का मौका मिला। लोगों ने यहां अपनी बेटियों को अपने काम के विषय में जानकारी दी। अपने पिता के कार्यस्थल पर पहुंच कर जहां बेटियां उनका काम जानने के लिए उत्सुक दिखी, वहीं उनके काम को देखकर लगा कि उनके पिता का काम कितना जिम्मेदारी भरा होता है।
ऑफिस- कलेक्टर कार्यालय
बिटिया का नाम- अनन्या
पिता का नाम- सौरभ कुमार सुमन कलेक्टर टीकमगढ़
पापा की तरह मैं भी कलेक्टर बनना चाहती हूं। आज पापा के ऑफिस में आकर देखा कि पापा दिन में कई लोगों से मिलते है। पापा के पास मदद के लिए कई लोग आते है । पापा उनकी बात सुनकर मदद करते है। कम्प्यूटर पर मेल देखते है,काम करते है। पापा की टेबिल पर फोन रखा है,जिसके इंटरकॉम से पापा दूसरे लोगो से बात करते है। दिन में मीटिंग होती है,जिसमें कई कार्यालयों के अधिकारी आते है। पापा ने बताया कि वह किस तरह काम करते है। पापा सुबह से लेकर देर शाम तक मीटिंगो में व्यस्त रहते है।
ऑफिस- डिवाईन इन्फ्रास्ट्रक्चर टीकमगढ़
बिटिया का नाम- अमायरा
पिता का नाम- अंशुल खरे ठेकेदार
पापा हमारे सड़के और बड़े बड़े पुल और बिल्डिंग बनाते है। पापा ने बताया कि किस तरह सड़क बनाने में मशीनो का उपयोग किया जाता है। पापा ने कम्प्यूटर पर डिजाईन बनाकर समझाया कि कैसे बड़े पुल और भवन बनाए जाते है।
ऑफिस- एशियन होम एप्लाईंसेंस टीकमगढ़
बिटिया का नाम- रिदा खांन
पिता का नाम- नजीम खांन
पापा की शॉप पर आकर देखा कि यहां तो बहुत सारा सामान है। पापा ने बताया कि किस तरह शॉप पर आने वाले लोग अपने जरूरत के सामान की खरीदारी करते है। पापा ने कम्प्यूटर पा सामान का बिल बनाना और पेमेंट करना भी सिखाया। हमें यहां आकर अच्छा लगा।
ऑफिस- सांईनाथ फ्लैक्स सेंटर
बिटिया का नाम- अंशिका और ऋषिका
पिता का नाम- मोनू रावत
हमारे पापा के द्वारा विज्ञापन के लिए फ्लेक्स के साथ प्रिटिंग का काम किया जाता है। पापा ने बताया कि किस तरह पहले कम्प्यूटर पर फ्लेक्स की डिजाइन तैयार की जाती है। हमने भी यहां आकर कम्प्यूटर पर काम किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो