scriptBJP snatch prithvipur assembly seat defeat congress nitendra rathod | Byelection Result : भाजपा ने छीनी पृथ्वीपुर विधानसभा सीट, 15 हजार से अधिक मतों से नितेंद्र राठोड़ को हराया | Patrika News

Byelection Result : भाजपा ने छीनी पृथ्वीपुर विधानसभा सीट, 15 हजार से अधिक मतों से नितेंद्र राठोड़ को हराया

पृथ्वीपुर विधानसभा सीट को भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस से छीन लिया है। भाजपा प्रत्याशी डॉ शिशुपाल यादव ने 15687 मतों के साथ कांग्रेस के उम्मीदवार नितेंद्र राठौर से जीत हासिल की है।

टीकमगढ़

Published: November 02, 2021 04:33:02 pm

टीकमगढ़. मध्य प्रदेश में चार सीटों पर हुए मतदान के परिणाम सामने आने लगे हैं। जोबट में बीजेपी की जीत के बाद पृथ्वीपुर विधानसभा के नतीजे भी सामने आ गए हैं। पृथ्वीपुर विधानसभा सीट को भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस से छीन लिया है। भाजपा प्रत्याशी डॉ शिशुपाल यादव ने 15687 मतों के साथ कांग्रेस के उम्मीदवार नितेंद्र राठौर से जीत हासिल की है। बता दें कि, इस सीट पर कांग्रेस ने पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौड़ के निधन पर उनके बेटे नितेंद्र राठौड़ को उम्मीदवार चुना था। लेकिन अब ये सीट बीजेपी के खाते में चली गई है।

News
Byelection Result : भाजपा ने छीनी पृथ्वीपुर विधानसभा सीट, 15 हजार से अधिक मतों से नितेंद्र राठोड़ को हराया

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पृथ्वीपुर विधानसभा सीट के मतगड़ना कक्ष के बाहर असामाजिक तत्व द्वारा रिवॉल्र लहराने का मामला सामने आााय है। घटना से इलाके में सनसनी फैग गई थी। जानकारी ये भी सामने आई है कि, सुरक्षा के मद्देनजर कुछ देर के लिए मतगणना भी रोक दी गई थी। घटना के बाद जहां कांग्रेस ने इसका जिम्मेदार बीजेपी को बताया है, तो वहीं बीजेपी का कहना है कि, सीट हारने के कारण कांग्रेस इस तरह देहशत फैलाने का कार्य कर रही है।

पढ़ें ये खास खबर- पोस्टमार्टम के इंतजार में 24 घंटे अस्पताल में पड़ा रहा बालिका का शव, नाराज होकर धरने पर बैठे विधायक


पृथ्वीपुर विधानसभा पर एक नजर

पृथ्वीपुर 2008 में परिसीमन के बाद विधानसभा सीट बनकर सामने आई है। यहां करीब 151 गांव, 56 ग्राम पंचायत और 2 नगर पंचायत है। जिसमें 242 पोलिंग बूथ है। यहां अब तक तीन बार हुए चुनाव में 2008 और 2018 में कांग्रेस ने जीत हासिल की है। वहीं वर्ष 2013 में भाजपा ने जीत हासिल की थी।


सबसे रईस उम्मीदवार कांग्रेस के

पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर जितने भी उम्मीदवार चुनावी मैदान में खड़े थे, उनमें कांग्रेस नितेंद्र राठौड़ सबसे रईस उम्मीद्वार थे। जिनकी मासिक आय भी अन्य की अपेक्षा अधिक है। इस उपचुनाव में जातिगत समीकरण भी सक्रिय रहेंगे। नितेंद्र के पिता इसी क्षेत्र से 5 बार विधायक रहे हैं। कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रहे। ओरछा में इनका एक होटल है।


भाजपा
उम्मीद्वार-डॉ शिशुपाल यादव।
उम्र-42 साल।
पिता-आशाराम यादव।
शिक्षा-एमए पीएचडी।
संपत्ति- 5.20 करोड़।
-यह समाजवादी पार्टी के टिकट पर 2018 के चुनाव में दूसरे स्थान पर रहे थे।


कांग्रेस
-उम्मीद्वार-नितेंद्र राठौर
-उम्र-43 साल।
-पूर्व मंत्री ब्रजेंद्रसिंह राठौर के बेटे हैं।
-संपत्ति-13.84 करोड़।
-शिक्षा-होटल मैनेजमेंट।


2021 में मतदाताओं पर एक नजर
कुल मतदाता- 2,06,000
पुरुष मतदाता- 1,29,860
महिला मतदाता-76,240

जीत का जश्न, देखें Video

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.