सड़कें बनी बैंकों की पार्किंग, बाधित हो रहा यातायात

सड़कें बनी बैंकों की पार्किंग, बाधित हो रहा यातायात
Blocking traffic

Anil Kumar Rawat | Updated: 13 Oct 2019, 12:00:00 AM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

बैंकों के सामने दिन भर खड़े रहते हैं वाहन, बनती हैं जाम की स्थिति

टीकमगढ़. शहर की बेपटरी यातायात व्यवस्था का एक कारण नगर में संचालित हो रहे बैंक भी हैं। शहर की मुख्य सड़कों पर स्थित बैंकों ने अघोषित रूप से सड़कों को ही अपनी पार्किंग बना रखा हैं। सड़कों पर पार्क हो रहे इन वाहनों के कारण हमेशा ही यातायात बाधित होता रहता हैं। लेकिन इन बैंकों की पार्किंग व्यवस्था के लिए आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई हैं।


अपने ग्राहकों से हर सुविधा के लिए शुल्क लेने वाले बैंक उन्हें एक पार्किंग भी मुहैया नहीं करा पा रहे हैं। शहर की मुख्य सड़कों पर संचालित हो रहे बैंकों के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ ही यहां पर आने वाले ग्राहकों को अपने वाहन सड़कों पर खड़े करने पड़ रहे हैं। ऐसे में इन सड़कों पर हमेशा ही जाम की स्थिति बनी रहती हैं। सुबह 11 बजे लेकर शाम 5 बजे तक बैंकों के सामने पूरे समय वाहन खड़े होने से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं।

 

यहां होती हैं समस्या: बैंकों के पास खुद की पार्किंग व्यवस्था न होने के कारण सबसे ज्यादा परेशानी नगर भवन के सामने स्थित यूनियन बैंक एवं स्टेट बैंक के सामने लगने वाले इलाहाबाद बैंक, सेंट्रल बैंक के पास होती हैं। यहां पर हर समय वाहन खड़े रहते हैं। वहीं सिविल लाइन रोड़ पर स्थित स्टेट बैंक की कलेक्ट्रेट शाखा, ग्रामीण बैंक की मुख्य शाखा, ऐक्सिस बैंक, बजाज इंश्योरेंस, केनरा, बीओआई, एयू, पंजाब नेशनल बैंकों के सामने खड़े वाहनों से भी यातायात बाधित होता हैं।


नहीं होती कार्रवाई: शहर यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए पुलिस और प्रशासन द्वारा कई बार बैठकें कर रूपरेखा बनाई जाती हैं। इसमें बस ऑपरेटर्स, व्यापारी, ऑटो-टैक्सी आदि सभी को सम्मलित किया जाता हैं। लेकिन बैंकों के सामने लगने वाले वाहनों को लेकर कोई चर्चा नहीं की जाती हैं। विदित हो कि नगर में संचालित तमाम बैंक मुख्य सड़कों पर ही संचालित हो रहे हैं और सभी के वाहन सड़कों पर पार्क किए जा रहे हैं।


त्यौहारों में बड़ेगी समस्या: विदित हो कि अब दीपावली का पर्व नजदीक हैं। ऐसे में बाजार में लोगों का आना-जाना बड़ेगा। दीपावली को देखते हुए अभी से ही बाजार में भीड़-भाड़ शुरू हो गई हैं। त्यौहार के नजदीक आते ही यह भीड़ और बढ़ेगी। ऐसे में जाम की समस्या फिर से लोगों को पेरशान करेगी।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned