scriptरामनवमीं पर नेत्रहीन दंपती के लिए किया रक्तदान | Blood donation done for blind couple on Ram Navami | Patrika News

रामनवमीं पर नेत्रहीन दंपती के लिए किया रक्तदान

locationटीकमगढ़Published: Apr 03, 2020 04:34:58 pm

Submitted by:

Sanket Shrivastava

पुलिसकर्मियों ने की मदद

National Blood Donation Day today, camp will be organized in PBM

राष्ट्रीय रक्तदान दिवस आज, पीबीएम में लगेगा शिविर

ललितपुर. असहाय, निराश्रित, दिव्यांगों, सड़कों पर धूमते बेसहारा परिवारों के लिए मददगार बनती पुलिसकर्मियों व उम्मीद रोशनी संस्था उनकी जिदंगी में खुशियों की रोशनी भरने के लिए हर संभव मददगार बनती है।
ऐसे ही एक मामले में टे्रनों में मांगकर जीवन यापन करने बाले सूरदास दंपती के लिए पुलिसकर्मियों ने मानवता की मिशाल पेश की। गुरुवार रामनवमी को सूरदास दपंती ने राम स्वरूप बालक को कुशलता के साथ जन्म दिया। ट्रेन में मांग कर जीवन यापन करने बाले सूरदास दंपत्ति बल्लू केवट और उनकी पत्नी उषा के यहां प्रसव काल में खून की कमी से तबियत खराब हो गई। ऐसे में एसपी आफिस में तैनात पुलिस कर्मी जितेन्द्र यादव को सूचना मिली कि तो उन्होनें अपनी टीम के साथ सूरदास दपंत्ति को अपने खर्च में झांसी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने गर्भवती महिला में खून की कमी व बच्चे की धड़कन कम बताते हुए उसके इलाज कराया। जिसमें पुलिस कर्मियों ने महिला के लिए पांच बोतल रक्तदान कर उसके जीवन को सुरक्षित किया। जिस पर पुलिस कर्मी ने राम स्वरूप बालक के जनम पर मिठाईयां बांटकर सूरदास दपंत्ति की जिन्दगी में खुशियों की रोशनी की। इस मानवता के कार्य में पुलिस कर्मी विजय हरायण, कौशल आदि सहित उम्मीद रोशनी की संस्था का सहयोग रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो