scriptरात में डीजे नहीं हो रहे बंद, छात्रों की पढ़ाई हो रही प्रभावित | Board examination will start from March | Patrika News
टीकमगढ़

रात में डीजे नहीं हो रहे बंद, छात्रों की पढ़ाई हो रही प्रभावित

.बोर्ड परीक्षाएं नजदीक होने के कारण छात्र-छात्राओं की चिंता बढऩे लगी है।

टीकमगढ़Feb 21, 2020 / 11:53 am

akhilesh lodhi

 Board examination will start from March

Board examination will start from March

टीकमगढ़.बोर्ड परीक्षाएं नजदीक होने के कारण छात्र-छात्राओं की चिंता बढऩे लगी है। शहर के चारों ओर विवाह घरों में देर रात तक डीजे को तेज ध्वनि सुनाई दे रही है। जिससे छात्र- छात्राएं सही तरीके से १०वीं और १२वीं की तैयारी नहीं कर पा रहे है। डीजे साउण्डों को बंद कराने के लिए अभिभावकों और छात्रों ने मांग की है।
शहर के ईदगाह से अंतनपुरा तक, अम्बेडकर से नया बसस्टेण्ड तक, शक्ति टॉकीज के साथ मोटे का मोहल्ला और पुरानी टेहरी सागर रोड़ रोड़ के विवाह घरों में शाम होते ही डीजे की ध्वनि तेज हो जाती है। यह डीजे देर रात तक चलते रहते है। जिससे कक्षा ९वीं, ११वीं, १०वीं और १२वीं के छात्र-छात्राओं को पढ़ाई प्रभावित हो रही है। अभिभावकों का कहना था कि मार्च से बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। लेकिन डीजे साउण्ड छात्र-छात्राओं की पढ़ाई में परेशानी डाल रहे है।
पुलिस नहीं रहती सक्रिय
चकरा निवासी कक्षा १२वीं के छात्र मधुर साहू, राकेश यादव, राजुल सिंह ने बताया कि रात १० के बाद डीजे साउण्डों को बंद करने के आदेश कोर्ट भी दे चुका है। इसके बाद भी शाम से देर रात तक डीजे साउण्डों को चलाते रहते है। जबकि छात्र-छात्राओं के साथ अभिभावकों ने जिम्मेदारों से शिकायत भी की। लेकिन मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसके साथ ही यहां पर पुलिस जनहित में सक्रिय भी नहीं है।

परीक्षाओं तक किए डीजे साउण्ड बंद
कक्षा ११वीं क ा छात्र महेश यादव, पीयूष कुशवाहा फरवरी में कक्षा ९वीं और ११वीं की परीक्षाएं आयोजित की जा रही है। इसके साथ ही मार्च से कक्षा १०वीं और १२वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। जिसकी तैयारी के लिए छात्र-छात्राएं एकांत खोज रहे है। लेकिन विवाह घरों में डीजे की ध्वनि पढ़ाई से ध्यान को भटका देते है। जिसके कारण छात्रों में चिंता बढऩे लगी है।
इनका कहना
डीजे संचालकों को निर्देश दिए गए है, यदि नियमों का पालन नहीं कर रहे तो कार्रवाई की जाएगी।
एमके प्रजापति एसडीएम टीकमगढ़।

Home / Tikamgarh / रात में डीजे नहीं हो रहे बंद, छात्रों की पढ़ाई हो रही प्रभावित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो