श्रद्धालु पर टूटा पुलिस का कहर, एसपी ने हटाया दिए जांच के आदेश

ओरछा दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु से पुलिस ने की मारपीट, वीडियो वायरल

By: anil rawat

Published: 07 Mar 2020, 10:59 AM IST

टीकमगढ़/ओरछा. ओरछा में अधिक से अधिक पर्यटक आएं, इसके लिए जहां शासन नमस्तें ओरछा जैसे आयोजन कर रहा है, वहीं यहां पर लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस उनके साथ अभद्र व्यवहार कर रही है। नमस्तें ओरछा महोत्सव के पहले दिन ही एक श्रद्धालु को पुलिस की अभद्रता का शिकार होना पड़ा। वीडियो वायरल होने के बाद निवाड़ी एसपी ने दो पुलिस वालों को वहां से हटाकर उनकी जांच के आदेश दिए है।


शुक्रवार को एक श्रद्धालु पुष्य नक्षत्र में दर्शन करने के लिए ओरछा गया हुआ था। श्रीरामराजा सरकार के दर्शन करने के बाद यह ओरछा देखने के लिए अपनी बाइक से जा रहा था। जैसे ही यह श्रद्धालु मंदिर के चौराहे से किले की ओर गया कि वहां पर तैनात पुलिस ने इसे रोक लिया। पुलिस ने इस श्रद्धालु को रोकने के बाद उससे पूछा कि वह कहां जा रहा है तो उसने किला देखने जाने की बात कहीं।

 

इस पर पुलिस ने उसके साथ गाली-गलौज शुरू कर दी और वापस जाने को कहा। इससे पहले की वह कुछ कह पाता यहां पर तैनात टीआई मुकेश सिंघई ने उसके साथ मारपीट कर दी। वहीं एसआई पीएन भट्ट ने उसे जमकर गालियां दी।


बना लिया वीडियो: वहीं पर उपस्थित किसी व्यक्ति ने इस पूरी घटना को अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया। घटना के बाद जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ, इसकी सूचना तत्काल निवाड़ी एसपी मुकेश कुमार श्रीवास्तव को दी गई। उन्होंने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए यहां पर तैनात टीआई सिंघई एवं एसआई भट्ट को यहां से हटा दिया है। इसके साथ ही इस पूरी घटना की जांच के आदेश दिए है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि श्रद्धालु एवं पर्यटकों से इस प्रकार की अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


कहते है अधिकारी: एसपी ने टीआई मुकेश सिंघई एवं एसआई पीएन भट्ट को यहां से हटा दिया है। उन्होंने पूरी घटना के जांच के आदेश दिए है। जांच के बाद दोषियों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इस प्रकार की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएगी।- एसके जैन, एएसपी, निवाड़ी।

Show More
anil rawat Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned