scriptट्रांसपोर्ट पर ७० तो सब्जी पर २५ फीसदी हड़ताल से असर | Bulk prices in bulk vegetable market, then black marketing of food it | Patrika News

ट्रांसपोर्ट पर ७० तो सब्जी पर २५ फीसदी हड़ताल से असर

locationटीकमगढ़Published: Aug 11, 2020 08:37:48 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

सोमवार से प्रदेश में ट्रांसपोर्ट हड़ताल शुरू हो गई थी। परचून के साथ अन्य सामग्री वाले ट्रकों के पहिए वहीं रूक गए थे।

 Bulk prices in bulk vegetable market, then black marketing of food items starts

Bulk prices in bulk vegetable market, then black marketing of food items starts


टीकमगढ़.सोमवार से प्रदेश में ट्रांसपोर्ट हड़ताल शुरू हो गई थी। परचून के साथ अन्य सामग्री वाले ट्रकों के पहिए वहीं रूक गए थे। जहां पर वह खड़े थे। जिसका असर मंगलवार को सब्जी मंडी के साथ किराना दुकानों के साथ बाजार में फलों में देखने को मिला है। वहीं ग्वालियर रूट को छोड़ सभी रूटों के रास्त ट्रकों के लिए बंद है। वहीं ट्रांसपोर्ट संचालकों का कहना था कि इस हड़ताल से जिले में ७० फीसदी तो सब्जी में २५ फीसदी असर पड़ा है।
पत्रिका ने ट्रांसपोर्टो की हड़ताल को लेकर बाजार, थोक सब्जी मंडी और सब्जी मंडी का जायजा लिया तो कल और आज के दामों में फर्क दिखाई दिया। बाजार में मिलने वाली शक्कर के साथ सरसों तेल और सब्जी में टमाटर और आलू के साथ मिर्च कल और आज के दामों में फासला मिला। अधिकतर कपड़ा, प्लास्टिक सामान के साथ अन्य सामानों की कमी पर दुकानदारों द्वारा चर्चा की गई। सभी का एक ही कहना था कि ट्रंासपोर्ट हड़ताल के कारण इंदौर, जबलपुर, सागर, भोपाल, सतना, रीवा के साथ महाराष्ट्र की ओर से आने वाला सामान नहीं आ पाया है। जिसके कारण बाजार में सामान की कमी पर चर्चाएं होने लगी है।
तमिलनाडू और बैंगलोर से टमाटर और इटावा से आलू
थोक सब्जी विक्रेता रहूप खान का कहना था कि जिले में ट्रांसपोर्टो की हड़ताल से फर्क तो पड़ा है। लेकिन अभी सब्जियों के दामों में ज्यादा बढ़ोत्तरी नहीं हई है। जिले में ३५ फीसदी सब्जियां उगाई जाती है। बांकी ६५ फीसदी सब्जी बाहर के जिला सहित अन्य प्रदेशों से आती है। जिले में टमाटर तमिलनाडू, बैंगलोर, आलू इटावा, आगरा के साथ अन्य उप्र के जिलों से आता है। जिले में प्रतिदिन १ हजार गाडियों सब्जि की आती है और प्रतिदिन यहां से वहां जाती है। जो हड़ताल की बजह से जहां है वहीं रूकी हुई है।

ट्रांसपोट्र्र के माल में आई कमी
ट्रांसपोटरों का कहना था कि जो ग्वालियर रोड को छोड़ सभी रोड़ बंद है। जिसके कारण ट्रांसपोर्टो से बाजार में आने वाला माल बंद पड़ा है। दवा, राशन, तेल, दवाएं के साथ परचून के सामान में कमी पड़ी हुई है। माल की बंङ्क्षकग बाहर के डीलरों को करवा दिया था। हड़ताल होने के कारण वह माल नहीं आ सका।
यह है मांगें
ट्रांसपोर्ट में काम कर रहे वाहनों की तिमाही टैक्स को खत्म करने, कोविड १९ में ड्राइवरों को बीमा कराने, डीजल के बैठ टैक्स को कम करने, बसों पर जाने वाले माल की परमिशन खत्म करने और आरटीओ बैरियलोंं पर की जाने जाने वाली अवैध वसूली को खत्म करने के लिए हड़ताल की गई है। अगर सरकार द्वारा इन मांग को नहीं माना गया तो अनिश्चित कालीन हड़ताल की जाएगी।
इनका कहना
ग्वालियर रोड़ की खुला हुआ है। बांकी सभी रोड़ हड़ताल के कारण बंद है। हड़ताल होने के कारण ७० फीसदी बाजार पर असर पड़ा है। तीन दिवसीय हड़ताल की जा रही है। अगर सरकार द्वारा मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो अनिश्चित कालीन हड़ताल की जाएगी।
अनुराग जैन जिलाध्यक्ष ट्रांसपोर्ट टीकमगढ़।

ट्रेंडिंग वीडियो