scriptVIDEO एमपी के बुंदेलखण्ड को पृथक राज्य की आवश्यकता नही: उमा भारती | Bundelkhand of MP does not require separate state Uma Bharti | Patrika News

VIDEO एमपी के बुंदेलखण्ड को पृथक राज्य की आवश्यकता नही: उमा भारती

locationटीकमगढ़Published: Oct 01, 2018 09:59:04 am

Submitted by:

anil rawat

एमपी और यूपी में लंबे समय से बुंदेलखण्ड की मांग की जा रही है। एमपी के बुंदेलखण्ड में इतना काम हुआ है कि अब पृथक बुंदेलखण्ड राज्य की आवश्यकता नही।

Bundelkhand of MP does not require separate state Uma Bharti

Bundelkhand of MP does not require separate state Uma Bharti

टीकमगढ़. पिछले 40 सालों से चली आ रही मांग को आज शिवराज सिंह ने पूरा कर दिया है। अब निवाड़ी की जनता को कुछ मांगने की जरूरत नही है। एमपी और यूपी में लंबे समय से पृथक बुंदेलखण्ड की मांग भी की जा रही है। लेकिन पिछले 15 वर्ष में एमपी के बुंदेलखण्ड में इतना काम हुआ है कि अब इसे पृथक बुंदेलखण्ड राज्य की आवश्यकता नही। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री एवं केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने निवाड़ी जिले के शुभारंभ अवसर पर कहीं।
रविवार को जन-आशीर्वाद यात्रा लेकर निवाड़ी पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्रीय मंत्री उमा भारती, डॉ वीरेन्द्र कुमार, राज्यसभा सांसद प्रभात झां एवं निवाड़ी विधायक अनिल जैन के साथ नवनिर्मित निवाड़ी जिले के कलेक्ट्रेट भवन का फीता काटकर शुभारंभ किया। उन्होंने यहां पर कलेक्टर एवं एसपी ऑफिस का भी फीता काटा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने यहां पर नवागत कलेक्टर अक्षय सिंह एवं एसपी मनोज श्रीवास्तव से भी मुलाकात की। वहीं उमा भारती ने यहां पर शिवराज सिंह चौहान, अनिल जैन एवं कलेक्टर-एसपी को मिठाई खिलाई। इसके पूर्व हैलीकॉप्टर से निवाड़ी पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने टैक्सी स्टेंड से अपनी आशीर्वाद यात्रा प्रारंभ की। यह यात्रा सीधे मॉडल स्कूल में बनाए गए कलेक्ट्रेट भवन पहुंची।
शिवराज ने निभाया वादा: वहीं मुख्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए उमा भारती ने कहा कि शिवराज ने अपना वादा पूरा किया है। आज कुछ मांगने का दिन नही है। उन्होंने एक बार दोहराया कि उनके शिवराज सिंह से कभी संबंध खराब नही थे। उनका कहना था कि जिनसे संबंध खराब थे, अब वह नही रहे। उन्होंने एक बार फिर से शिवराज की तारीफ करते हुए कहा कि शिवराज की पूरी राजनीति तपस्या और मेहनत है। मैने शिवराज से सीखा है कि संयम क्या होता है। उमा भारती ने कहा कि निवाड़ी जिला बनने पर कुछ लोगों का कहना है कि रामराजा को हमसे दूर कर दिया है। मंदिरों में तो भगवान की प्रतिमाएं होती है, भगवान तो हमारे दिल में होते है। इसलिए वह किसी से दूर नही हुए है।

 

उमा के कारण है शिवराज: वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहाने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जब 13 वर्ष पूर्व वह पहली बार निवाड़ी आए थे, तो हर किसी की यही मांग थी कि निवाड़ी को जिला बनाया जाए। 2013 के चुनाव में मैने इसका संकेत भी दिया था। विधायक अनिल जैन के दिल में भी यही बात रहती थी कि निवाड़ी जिला कब बनेगा। आज यह मांग पूरी हो गई है। वह श्रीरामराजा सरकार से प्रार्थना करते है कि नए जिले का विकास भी पहली पंक्ति के जिलों की तरह हो। इस अवसर पर उन्होंने टीकमगढ़ के लिए कहा कि यहां पर भी विकास की कमी नही आने दी जाएगी। उन्होंने उमा भारती की तारीफ करते हुए कहा कि दीदी के नेतृत्व में ही भाजपा को सबसे अधिक सीटे मिली थी। उन्होंने ही दिग्विजय सरकार को बदला। आज उमा भारती के कारण ही वह मुख्यमंत्री है। उन्होंने कहा कि उमा जी ने तिरंगे के सम्मान में पद ठुकरा दिया। वहीं उन्होंने निवाड़ी में विकास की बात कहते हुए कहा कि अब हैंडपंप नही घरों में टोटियों से पानी आएंगा। उन्होंने पेयजल के लिए ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों को मिलाकर पौने तीन करोड़ रूपए की योजना स्वीकृत की है। उन्होंने पृथ्वीपुर में एसडीएम कोर्ट बनाने की भी बात कहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो