scriptव्यापारी से लूट की घटना का एक और आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे | Businessman robbery accused arrested | Patrika News

व्यापारी से लूट की घटना का एक और आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

locationटीकमगढ़Published: Aug 10, 2018 11:20:02 am

Submitted by:

vivek gupta

आरोपी ने दो अन्य लूट की घटनाएं भी स्वीकारी

Businessman robbery accused arrested

Businessman robbery accused arrested

टीकमगढ़.नगर के मुख्य बाजार से लगभग एक माह पूर्व दिनदहाड़े कट्टा अड़ाकर शक्कर व्यापारी से तीन लाख रूपए से भरा बैग लूटने वाले फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले के एक आरोपी को पुलिस पूर्व में ही गिरफ्तार कर चुकी है। थाना प्रभारी आनंद सिंह परिहार ने बताया कि 3 जुलाई को शक्कर व्यापारी राहुल कुमार जैन अपने मुनीम हरीशंकर पाल के साथ पैसों की वसूली के लिए पृथ्वीपुर आया था।

पृथ्वीपुर के व्यापारियों से पैसा वसूल कर वह पैसों को काले रंग के बैग में रखकर बाजार से जा रहे थे। पैसों से भरा बैग मुनीम ने हाथ में ले रखा था।

दोपहर 3 बजे के लगभग एक काले रंग की होण्डा साईन मोटर साईकिल से तीन बदमाश वहां आए और मुनीम के साथ मारपीट कर उसे जमीन पर गिरा दिया

और उसे बचाने आए राहुल जैन पर कट्टा तानकर तीन लाख रूपए से भरा बैग लूटकर बाइक पर सवार होकर भाग गए थे। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध धारा 394 आईपीसी के तहत मामला कायम किया था।

 

पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के माध्यम से इन आरोपियों की तलाश की जा रही थी। इस मामले के एक आरोपी इन्दू राजा को पुलिस ने 19 जुलाई को चंदेरी कस्बे से लूट की 97 हजार रूपए राशि, घटना में प्रयुक्त बाइक एवं 315 बोर के कट्टे सहित गिरफ्तार किया था।
इसी मामले में फरार आरोपी कल्याण सिंह पुत्र वीर सिंह चौहान (35)निवासी बटवाहा थाना बार जिला ललितपुर को उसके ग्राम से गिरफ्तार किया गया है।

उक्त आरोपी द्वारा पूछताछ के दौरान दिसम्बर 2017 में अछरूमाता मंदिर रोड पर दंपत्ति एवं वीर सागर रोड की पुलिया के समीप लूट की घटना को इन्द्रपाल एवं नातीराजा के साथ मिलकर अंजाम देना स्वीकार किया है।
पुलिस ने इन मामलों में 6 हजार एवं 4 रूपए का मसरूका भी जब्त किया है। आरोपी कल्याण को आज न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

मामले के अन्य आरोपी नाती राजा, मिट्ठू महाराज एवं इन्द्रपाल सिंह की गिरफ्तारी के प्रयास पुलिस द्वारा किए जा रहे हैं।
आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी आनंद सिंह परिहार सहित एसआई हुकुम सिंह, रामनिवास गोस्वामी, प्रधानाआरक्षक मनोज तिवारी, बालमुकुन्द पाठक,

अरविन्द्र खेमडिया, रोहित अहिरवार, शाहरूख खान, अनिल अहिरवार, मयंक भौंडेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

फिलहाल फरार चल रहे तीनों आरोपियों पर पुलिस अधीक्षक द्वारा 10-10 हजार रूपए के इनाम की घोषणा की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो