scriptमापतौल उपकरण सही नहीं पाए जाने पर 2 दुकानदारों पर केस | Case on 2 shopkeepers for not finding proper measuring equipment | Patrika News

मापतौल उपकरण सही नहीं पाए जाने पर 2 दुकानदारों पर केस

locationटीकमगढ़Published: Mar 29, 2020 04:30:51 pm

Submitted by:

Sanket Shrivastava

खाद्य विभाग ने की व्यापारियों के स्टॉक की जांच

One year rigorous imprisonment to the accused in the Chhedkhani case ...

छेडख़ानी मामले में आरोपी को एक-एक वर्ष का सश्रम कारावास …

ओरछा. कोरोना के बीच लगातार दुकानदारों द्वारा कालाबाजारी करने की शिकायतों के बीच खाद्यविभाग की टीम ने शनिवार को क्षेत्र की लगभग एक दर्जन राशन दुकानों एवं मेडीकल स्टोर की जांच की। इस दौरान नापतौल के उपकरण सही न पाए जाने पर दो व्यापारियों के खिलाफ मामला दर्जकिया गया।इस पर इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इसके साथ ही अन्य दुकानों पर मिली कमियों के लिए उन्हें आवश्यक दिर्नेश दिए गए। अधिकारियों ने इन दुकानों पर स्टॉक एवं रेट का भी मिलान किया।
जिला खाद्य एवं आपूर्तिअधिकारी संदीप पाण्डे, खाद्य सुरक्षा अधिकारी राकेश पटेल एवं विधिक माप अधिकारी आरएस दहायत ने नगर सहित आसपास की विभिन्न 11 दुकानों की जांच की। इस जांच में प्रतापपुरा स्थित कुमार इंडिस्ट्रीज एवं प्रतापपुरा फूड्स के यहां पर मापतौल उपकरण सही नहीं पाए गए। इन व्यापारियों द्वारा मापतौल उपकरण एवं धर्मकांटे का सत्यापन नहीं कराया गया था।
इस पर इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इसके साथ ही अन्य दुकानों पर मिली कमियों के लिए उन्हें आवश्यक दिर्नेश दिए गए। अधिकारियों ने इन दुकानों पर स्टॉक एवं रेट का भी मिलान किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो