नगरपालिका में हंगामा करने वाले भृत्य पर मामला दर्ज

दूसरे दिन खंगाले सीसीटीवी फुटेज

By: vishnu soni

Published: 27 Nov 2019, 10:00 AM IST

टीकमगढ़. नगरपालिका परिषद की बैठक में सोमवार को पेट्रोल भरी केन लेकर पहुंचे भृत्य रामप्रकाश बिलगैंया के खिलाफ पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर लिया है। जबकि, विधायक राकेश गिरी द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जा रही है। बिलगैंया को सोमवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था और वह जेल में है।

गौरतलब है कि परिषद की बैठक के दौरान भृत्य बिलगैंया ने विधायक गिरी और नपा अध्यक्ष पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए खुद पर पेट्रोल उड़ेल लिया था।
उसे शांति भंग करने के आरोप में सोमवार को ही गिरफ्तार कर लिया था। मंगलवार को सीएमओ की शिकायत पर शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रकरण दर्ज किया गया। वहीं, सीसीटीवी फुटेज भी निकाले गए, जिसमें साफ दिख रहा है कि बिलगैंया ३.३६ बजे नगरपालिका कार्यालय पहुंचा था।
उसके हाथ में झोला था, जिसे सभाकक्ष के बाहर खोला और केन निकालकर बैठक में पहुंच गया। वहीं पर उसने हंगामा करते हुए पेट्रोल डाल लिया था। वह विधायक और उनकी पत्नी नपाध्यक्ष पर आरोप लगा रहा था।
विधायक ने की कार्रवाई की मांग:मंगलवार को विधायक गिरी भृत्य बिलगैंया पर खासे नाराज दिखे, उन्होंने पत्रकार वार्ता कर उसे षड्यंत्रकारी बताते हुए कार्रवाई की मांग की। उन्होंने दावा किया कि बिलगैंया का जुलाई में तबादला राजनगर कर दिया गया था। लेकिन उसने ज्वाइन नहीं किया। यहां से रिलीव किए जाने के बाद भी वेतन मांग रहा है। जब वह टीकमगढ़ नपा का कर्मचारी ही नहीं है तो फिर कैसे वेतन दे दी जाए। विधायक ने कहा कि अगर उस पर कार्रवाई नहीं की गई तो मामला विधानसभा में उठाएंगे। उन्होंने फिर दोहराया कि बिलगैंया उनकी जान लेना चाहता था।
&नगरपालिका सीएमओ की शिकायत पर आरोपी कर्मचारी पर सरकारी काम में बाधा सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है। घटना की जांच सभी एंगल से की जा रही है।
अनुराग सुजानिया, एसपी टीकमगढ़
कैमरे में कैद घटना
नगरपालिका कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज मंगलवार को देखे गए। जिसमें स्पष्ट रूप से भृत्य रामप्रकाश बिलगैंया नगरपालिका में थैला लेकर प्रवेश करते दिखाई दे रहा है। कैमरे के समय अनुसार ३.३६ पर नगरपालिका के मुख्य दरवाजे से थैला लेकर तेजी से प्रवेश करने के बाद भृत्य ने नगर परिषद की बैठक वाले कक्ष के बाहर थैले से केन निकाली और करीब एक मिनट बाद ३.३७ बजे तेजी से कमरे में प्रवेश किया। इसके पहले केन खोल पाता कि वहां मौजूद कर्मचारियों और विधायक के सुरक्षा गार्डो के द्वारा बिलगैंया को पकड़ते दिखाया गया है। जिसके बाद अफरातफरी के बीच बाहर मौजूद पुलिस अंदर दौडती दिख रही है। इस दौरान छीना छपटी में केन में भरा ज्वलनशील तेल उड़ेल लिया गया।

vishnu soni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned