script

टीला में हुआ महामना पर पथराव, टीकमगढ़ में उतारे गए बिना टिकट यात्री

locationटीकमगढ़Published: Oct 22, 2018 02:01:56 pm

Submitted by:

anil rawat

पथराव उस समय हुआ जब झिनगुंवा से आ रहे लोगों ने बिना टिकिट के ट्रेन में सवार होने का प्रयास किया और अंदर से यात्रियों ने गेट बंद कर लिए।

Chain pulling stop

Chain pulling stop

टीकमगढ़. खजुराहो से भोपाल जा रही महामना ट्रेन पर ग्राम टीला के पास पथराव हो गया। पथराव उस समय हुआ जब झिनगुंवा से दवा पीकर आ रहे लोगों ने बिना टिकिट के टे्रन में सवार होने का प्रयास किया और अंदर से यात्रियों ने गेट बंद कर लिए। पथराव की सूचना के बाद कोतवाली एवं देहात थाना पुलिस ने टीकमगढ़ स्टेशन पर पहुंच कर अनाउंसमेंट कर बिना टिकिट यात्रियों को ट्रेन से उतरने की सलाह दी।
खजुराहो से भोपाल जा रही ट्रेन नंबर 22164 महामना एक्सप्रेस को ग्राम टीला के पास चैन पुलिंग कर रोका गया। यहां पर सैकड़ों की संख्या में पहले से ही लोग ट्रेन में सवार होने के लिए खड़े हुए थे। यह सब लोग टीला के पास ग्राम झिनगुंवा में किसी देवीय स्थान से दवा पीकर आ रहे थे। विदित हो कि झिनगुंवा में पिछले कुछ समय से किसी दैवीय स्थान पर लोगों की बीमारी ठीक करने के लिए दवा पिलाई जाती है। वहां पर सैकड़ों की संख्या में लोग दवा पीने के लिए जाते है। रविवार को यह लोग ट्रेन से वापस आने के लिए पहले से टीला स्टेशन पर आ गए थे।

दरवाजा किया बंद: टीला में जब यह लोग टे्रन में चढऩे लगे तो सवारियों को खासी परेशानियां होने लगी। क्षमता से अधिक लोगों के ट्रेन में आने पर कुछ लोगों ने ट्रेन का दरवाजा लगा दिया। इस से नाराज कुछ लोगों ने नीचे से पत्थरबाजी शुरू कर दी। वह तो कुशल रहा कि इस बीच टे्रन चलने लगी। इससे यात्रियों को किसी प्रकार का कोई नुकसान नही हुआ।
टीला में नही स्टोपेज: विदित हो कि महामना एक्सप्रेस का टीला में स्टोपेज नही है। यहां पर किसी ने चैन पुलिंग कर ट्रेन को रोका था। ट्रेन रूकने के बाद यहां पर पहले मौजूद लोग ट्रेन में चढऩे लगे। इससे स्थिति खराब हो गई।
इंजन पर सवार थे लोग: टीला से निकल कर ट्रेन जब टीकमगढ़ स्टेशन पर पहुंची तो इस पर बेहिसाब लोग लदे हुए थे। आलम यह था कि ट्रेन के इंजन पर दोनों ओर यात्रियों के होने के साथ ही पूरी ट्रेन के गेटों एवं खिड़कियों पर भी लोग लटके हुए थे। वह तो गनीमत रही कि रास्तें किसी प्रकार की दुर्घटना नही हुई। नही तो मामला बिगड़ सकता था।
टीकमगढ़ में उतरी सवारियां: इसकी सूचना होने पर देहात थाना प्रभारी डॉ अभिनंदना शर्मा पुलिस बल के साथ रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां पर उन्होंने अनाउंसमेंट कर बिना टिकिट यात्रा करने वाले लोगों को ट्रेन से उतरने की सलाह दी। यहां पर ट्रेन रूकने पर वैसे ही अधिकाशं सवारियां उतर गई थी। टीकमगढ़ में बिना टिकिट सवारियां उतने के बाद ही यात्रियों को राहत मिली।
कहते है अधिकारी: यहां पर जब ट्रेन पहुंची तो इंजन सहित हर बोगी में जरूरत से ज्यादा लोग बैठे हुए थे। घटना टीला की बताई जा रही है। यहां पर बिना टिकिट यात्रा करने वालों को समझाईश देकर ट्रेन से उतार दिया गया था।- डॉ अभिनंदना शर्मा, देहात थाना प्रभारी, टीकमगढ़।

ट्रेंडिंग वीडियो