सिविल लाइन के पूरे रास्ते बंद मॉर्निंग बॉक पर भी नहीं जा पा रहे लोग

शहर में डेढ़ महीने से लॉक डाउन लगा हुआ है । जनता बेसब्री से इसके हटने का इंतजार कर रही है।

By: akhilesh lodhi

Published: 05 May 2020, 06:00 AM IST

टीकमगढ़.शहर में डेढ़ महीने से लॉक डाउन लगा हुआ है । जनता बेसब्री से इसके हटने का इंतजार कर रही है। जिससे कि प्रशासन की ओर से उसको घूमने की इजाजत मिल सके और सुबह की मॉर्निंग बॉक के लिए प्रशासन अनुमति दे तो वह इसका स्वास्थ्य सम्बंधित फ ायदा ले सके। वहीं प्रशासन कोरोना वायरस से बचने के लिए कई प्रकार के जागरूक अभियान चला रही है।
समाजसेवी अनिल सतभैया ने बताया कि शहर में लॉक डाउन के कारण यहां की जनता परेशान तो है ही। इसके साथ ही कोरोना वायरस का डर बना हुआ है। वह चाहती है कि प्रशासन मास्क एवं सोशलडिस्टेंसिग के साथ लोगों को सुबह की मॉर्निंग बॉक के लिए अनुमति दे। जिससे लोग स्वास्थ्य सम्बंधी लाभान्वित हो सकें। नगर में हर तीसरे घर में हाई ब्लड प्रेशर, शुगर एवं कार्डिक परेशानी वाले मरीज है। जिसमें 30, 35 साल से अधिक वाले युवा एवं महिला, पुरुष शामिल हैं।


बंद कर दिए सिविल लाइन और वीआईपी कॉलोनी के रास्ते
कोरोना महामारी के पूर्व लोग नियमित रूप से सिविल लाइन स्थित पुलिस ग्राउंड , परेड ग्राउंड में नियमित रूप से घूमा करते थे। जिनका लोक डाउन उनके कारण घूमना फि रना बंद हो गया है। अब लोग घरों के अंदर बंद होकर प्रशासन की अनुमति का इंतजार कर रहे हैं। जिससे कि प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद घूमने फि रने की स्वतंत्रता से स्वास्थ्य लाभ ले सकें। अनापेक्षित एवं लंबे लॉकडाउन के कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं पीडि़त लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियां भी आए दिन बढ़ रही हैं। जबकि कोरोना संक्रमण के डर से अस्पताल जाना भी खतरे से खाली नहीं है।
घूमने की मिले अनुमति
शहर की जनता चाहती है कि उसको लॉक डाउन में सुबह 5 बजे से उनसे 8 बजे के बीच में घूमने फि रने की अनुमति मिले। मगर घूमने के प्रमुख स्थल पुलिस लाइन एवं परेड ग्राउंड का रास्ता, प्रशासन के द्वारा अबरोध लगाकर बंद कर दिया है। जिसके कारण लोग वहां घूम पाने में असमर्थ हैं। इसके साथ हीसर्किट हाउस के सामने वाली गली का रास्ता भी प्रशासन द्वारा बैरिकेट्स लगाकर दोवारा बंद कर दिया गया है।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned