scriptCM Shivraj reached to meet hail affected farmers | सीएम शिवराज का ऐलान- 'फसलें ही नहीं ओले से अगर खप्पर भी टूटा है तो भी मिलेगा मुआवजा' | Patrika News

सीएम शिवराज का ऐलान- 'फसलें ही नहीं ओले से अगर खप्पर भी टूटा है तो भी मिलेगा मुआवजा'

ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों का जायजा लेने पहुंचे सीएम शिवराज...अन्नदाता की तरफ बढ़ाया मदद का हाथ

टीकमगढ़

Published: January 14, 2022 08:01:11 pm

टीकमगढ़/ निवाड़ी. मध्यप्रदेश के कई इलाकों में बीते दिनों हुई ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों के सर्वे में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। ये निर्देश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने साफ तौर पर प्रशासनिक अधिकारियों को दिए हैं। सीएम शिवराज खुद भी बर्बाद फसलों का जायजा लेकर किसानों से बात कर रहे हैं और किसानों को ये ढांढस बंधा रहे हैं कि प्राकृतिक आपदा की जो मार किसानों पर पड़ी है उससे उबारने में सरकार उनके साथ है। सीएम शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को निवाड़ी जिले के सियासाख गांव पहुंचे जहां उन्होंने खेतों में जाकर बर्बाद फसलों का जायजा लिया।
shivraj.jpg
कार पर खड़े होकर किसानों से की बात
किसानों से बात करने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान कार की छत पर खड़े हो गए और किसानों को ये भरोसा दिलाया कि सरकार उनके साथ है। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं हर खेत में नहीं पहुंच सकता लेकिन सांसद-विधायक लगातार ओला प्रभावित फसलों का जायजा ले रहे हैं। सीएम ने कहा कि फसल ही नहीं बल्कि ओलों से जिनके घरों के कवेलू टूटे हैं, मवेशी मरे हैं उन्हें भी सरकार मुआवजा देगी। सीएम ने ये भी कहा कि प्रकृति की मार ओलों के रूप में किसानों पर पड़ी है लेकिन इस संकट से किसानों को उबारने के लिए सरकार उनके साथ है।
यह भी पढ़ें

भाजपा के दिग्गज नेता का निधन, प्रदेश में शोक की लहर



अधिकारियों को दो टूक, 'गड़बड़ी की तो मुझसे बुरा कोई नहीं'
किसानों की तरफ मदद का हाथ बढ़ाते वक्त सीएम शिवराज ने अधिकारियों को भी दो टूक चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि का सर्वे ईमानदारी से होना चाहिए, जिनका भी नुकसान हुआ है उन तक पूरी मदद पहुंचनी चाहिए, अगर कहीं पर भी गड़बड़ी की तो मामा से बुरा कोई नहीं होगा। सीएम ने कमिश्नर-कलेक्टर को निर्देश दिए कि वो ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों के हो रहे सर्वे की मानिटरिंग करें।
देखें वीडियो-

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

SSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजUP Election 2022: सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्जविराट कोहली ने किसके सिर फोड़ा हार का ठीकरा?, रहाणे-पुजारा का पत्ता कटना तयएसईसीएल ने प्रभावित गांवों को मूलभूत सुविधा देना किया बंद, कोल डस्ट मिले पानी से बर्बाद हो रहे हैं खेत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.