scriptसीएम शिवराज का ऐलान- ‘फसलें ही नहीं ओले से अगर खप्पर भी टूटा है तो भी मिलेगा मुआवजा’ | CM Shivraj reached to meet hail affected farmers | Patrika News

सीएम शिवराज का ऐलान- ‘फसलें ही नहीं ओले से अगर खप्पर भी टूटा है तो भी मिलेगा मुआवजा’

locationटीकमगढ़Published: Jan 14, 2022 08:01:11 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों का जायजा लेने पहुंचे सीएम शिवराज…अन्नदाता की तरफ बढ़ाया मदद का हाथ

shivraj.jpg
टीकमगढ़/ निवाड़ी. मध्यप्रदेश के कई इलाकों में बीते दिनों हुई ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों के सर्वे में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। ये निर्देश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने साफ तौर पर प्रशासनिक अधिकारियों को दिए हैं। सीएम शिवराज खुद भी बर्बाद फसलों का जायजा लेकर किसानों से बात कर रहे हैं और किसानों को ये ढांढस बंधा रहे हैं कि प्राकृतिक आपदा की जो मार किसानों पर पड़ी है उससे उबारने में सरकार उनके साथ है। सीएम शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को निवाड़ी जिले के सियासाख गांव पहुंचे जहां उन्होंने खेतों में जाकर बर्बाद फसलों का जायजा लिया।
कार पर खड़े होकर किसानों से की बात
किसानों से बात करने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान कार की छत पर खड़े हो गए और किसानों को ये भरोसा दिलाया कि सरकार उनके साथ है। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं हर खेत में नहीं पहुंच सकता लेकिन सांसद-विधायक लगातार ओला प्रभावित फसलों का जायजा ले रहे हैं। सीएम ने कहा कि फसल ही नहीं बल्कि ओलों से जिनके घरों के कवेलू टूटे हैं, मवेशी मरे हैं उन्हें भी सरकार मुआवजा देगी। सीएम ने ये भी कहा कि प्रकृति की मार ओलों के रूप में किसानों पर पड़ी है लेकिन इस संकट से किसानों को उबारने के लिए सरकार उनके साथ है।
यह भी पढ़ें

भाजपा के दिग्गज नेता का निधन, प्रदेश में शोक की लहर



अधिकारियों को दो टूक, ‘गड़बड़ी की तो मुझसे बुरा कोई नहीं’
किसानों की तरफ मदद का हाथ बढ़ाते वक्त सीएम शिवराज ने अधिकारियों को भी दो टूक चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि का सर्वे ईमानदारी से होना चाहिए, जिनका भी नुकसान हुआ है उन तक पूरी मदद पहुंचनी चाहिए, अगर कहीं पर भी गड़बड़ी की तो मामा से बुरा कोई नहीं होगा। सीएम ने कमिश्नर-कलेक्टर को निर्देश दिए कि वो ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों के हो रहे सर्वे की मानिटरिंग करें।
देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x873eut
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो