वार्डबॉय और फार्मासिस्ट के खिलाफ होगी एफआइआर

वार्डबॉय और फार्मासिस्ट के खिलाफ होगी एफआइआर
CMHO investigated

Anil Kumar Rawat | Updated: 12 Sep 2019, 12:00:00 AM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

बुधवार को पुलिस की व्यस्तता एवं जांच पूरी न होने के कारण एफआइआर दर्ज नहीं हो सकी हैं।

टीकमगढ़(बल्देवगढ़). प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हटा से ले जाई जा रही सरकारी दवाओं के मामले में फार्मासिस्ट के साथ ही वार्डबॉय के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। बुधवार को पुलिस की व्यस्तता एवं जांच पूरी न होने के कारण एफआइआर दर्ज नहीं हो सकी हैं। वहीं बुधवार को सीएमएचओ ने भी हटा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंच कर मामले की जांच की।


विदित हो कि मंगलवार को ग्रामीणों ने हटा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से ले जाई जा रही दवाओं को पकड़ लिया था। जिला अस्पताल में पदस्थ वार्डबॉय तुराब खान यह दवाएं लेकर जा रहा था। इस मामले में ग्रामीणों का आरोप था कि यह दवाएं बाजार में बेचने के लिए ले जाई जा रही थी। इस मामले में हटा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ फार्मासिस्ट नीतेश जैन की संलिप्ता भी बताई जा रही थी। इस घटना के बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार कमलेश कुशवाह एवं बीएमओ एसके छिलवार ने जब्त दवाओं का पंचनामा बना कर मामले की जांच शुरू कर दी थी।

 

कराई जाएगी एफआइआर: इस मामले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आरोपी वार्डबॉय एवं फार्मासिस्ट नीतेश जैन के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। बुधवार को बीएमओ एसके छिलवार एफआइआर कराने थाने भी पहुंचे थे, लेकिन पुलिस की व्यस्तात के कारण पुलिस इस मामले की जांच नहीं कर सकी थी। बीएमओ छिलवार का कहना हैं कि आज गुरूवार को इनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।


सीएमएचओ ने किया निरीक्षण: इस घटना के बाद बुधवार को सीएमएचओ डॉ ओपी अनुरागी ने भी बल्देवगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं हटा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पर सरकारी दवाएं बाहर जाने के संबंध में कर्मचारियों के साथ ही अन्य ग्रामीणों से बातचीत की। उन्होंने भी इस मामले की पूरी जांच के बाद कारवाई करने की बात कहीं हैं।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned