scriptCold drinking water tank coming for officers and employees | संयुक्त कार्यालय में ठंडे पेयजल के लिए भटक रहे लोग | Patrika News

संयुक्त कार्यालय में ठंडे पेयजल के लिए भटक रहे लोग

सूर्य की तपन और बढते तापमान में संयुक्त कार्यालय आने वाले पीडि़तों की प्यास बुझाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कोई ठोस व्यवस्थाएं नहीं है। एक वॉटर कूलर और दो मटकों से ही पेयजल पूर्ति कर रहे है।

टीकमगढ़

Published: April 30, 2022 08:49:13 pm

टीकमगढ़. सूर्य की तपन और बढते तापमान में संयुक्त कार्यालय आने वाले पीडि़तों की प्यास बुझाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कोई ठोस व्यवस्थाएं नहीं है। एक वॉटर कूलर और दो मटकों से ही पेयजल पूर्ति कर रहे है। बाहर एक हैडपंप खराब और एक चालू दिखाई दे रहा था। पानी की टंकी सूखी पड़ी है। तहसील कार्यालय में मटका खाली और ठंडे पेयजल की टंकी कार्यालय में रखी थी। जिनसे सिर्फ विभाग के अधिकारी और कर्मचारी ही पानी पी सकते है। ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोगों को प्यासे रहकर ही विभागों में काम करवाना पड़ रहा है।
जिले में बढते तापमान से लोगों की हालात इन दिनों किसी से छुपी नहीं है। शुक्रवार और शनिवार को पत्रिका की टीम ने संयुक्त कार्यालय में पेयजल की स्थिति जानी, जहां के हालात खराब थे। पेयजल के लिए ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोग बाहर सड़क पर जा रहे थे। दर्जनों विभागों के बीच सिर्फ एक वाटर कूलर जो ठंडे पानी की जगह सामान्य ही पानी निकाल रहा था। दूसरे दरवाजा के पास दो मटके रखे थे, जिसमें डस्ट दिखाई दे रही थी। वहीं जिला शिक्षा कार्यालय दरवाजा पर एक ही मटका और दो बाल्टी रखी थी। उसके अलावा तीन मंजिल तक के किसी भी कार्यालय के पास पेयजल की कोई व्यवस्थाएं नहीं थी। लेकिन ठंडे पानी की टंकी जरुरी दिखाई दी। जिसमें सिर्फ अधिकारी और कर्मचारियों की प्यास बुझ रही थी। लोकसेवा गारंटी कार्यालय के बाहर जनप्रतिनिधियों द्वारा चार मटके रखे गए है। जहां लोग पानी पी रहे थे।
तहसील में अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए रखी थी ठंडे पानी की ठंकी
एसडीएम कार्यालय में पेयजल व्यवस्थाओं के कोई इंतजाम नहीं थे। तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार द्वार के पास दो ठंडे पानी की टंकी रखी थी। जिसमें सिर्फ अधिकारी और कर्मचारी ही पानी पी सकते थे। उसके बाद तहसीलदार द्वार के पास रैक के नीचे एक खाली मटका उल्टा रखा हुआ था। जहां पानी के लिए गांव से आने वाले लोग पानी के लिए भटक रहे थे।
जिला पंचायत में भी नहीं थी पेयजल व्यवस्था
शुक्रवार की दोपहर जिला पंचायत में लोगों के लिए पेयजल व्यवस्था देखी तो एक स्टील की टंकी और उसके ऊपर प्लास्टिक का जग रखा हुआ था। उसमें देखा तो गर्म पानी रखा था। यहीं हाल शनिवार को था। इसके साथ ही जनपद पंचायत कार्यालय में एक वाटर कूलर है। उसमें भी सामान्य पानी निकल रहा था।

Cold drinking water tank coming for officers and employees
Cold drinking water tank coming for officers and employees

मई में बढेगा तापमान, सूखेगा कंठ
राजकुमार यादव, महेंद्र सिंह, प्रभू बंशकार ने बताया कि फरवरी के अंत में गर्मी का असर शुरु हो गया था। मार्च में तापमान रिकॉर्ड तोडऩे लगा था। अप्रेल के अंत तक तापमान ४३ डिग्री तक पहुंचा। गर्मी के साथ लोगों को प्यास भी सताने लगी। बाजार के साथ संयुक्त कार्यालय में लोग ठंडे पानी की तलाश करते देखे गए। संयुक्त कार्यालय में जिले के हजारों लोग विभिन्न कार्यालयों में दस्तावेजों को जमा करने और शिकायत लेकर पहुंचते है। लेकिन उन्हें प्यास बुझाने के लिए कही भी पेयजल व्यवस्था नहीं है।
जनसुनवाई में भी पेयजल तलाशते रहे शिकायत कर्ता
जिले के सैकड़ों गांवों से जनसुनवाई में आवेदन लेकर पहुंचे थे। सुबह ११ बजे से दोपहर१.३० बजे तेज तर्राट धूप में खड़ा होना पड़ा। उसमें सैकड़ों लोगों को प्यास थी। लेकिन उनकी प्यास बुझाने के लिए ठंडे पानी की कोई व्यवस्थाएं नहीं की गई थी। जिसके कारण उन्हें मुख्य सड़क तक पानी पीने के लिए आना पड़ा। संयुक्त कार्यालय में ठंडे पानी का स्टॉल लगाने की मांग प्रशासन से की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.