सात दिन में पांच गॉव जाएगें कलेक्टर

सात दिन में पांच गॉव जाएगें कलेक्टर
collecter gaov me jakar krege kam

vivek gupta | Publish: Jun, 18 2019 12:02:26 PM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

कलेक्टर सुमन ने कहा कि जिन विभागों के कर्मचारियों के स्थानांतरण हुए हैं, उन्हें तत्काल रिलीव करें।

टीकमगढ़ ..जिले के अधिकारी ग्रामीण क्षेत्र में जाकर लोगों से रूबरू होकर उनकी समस्याएं जानने एवं उनके निराकरण के लिए ग्राम पंचायतों में लगातार निरीक्षण करे। ग्रामों में आंगनवाड़ी केन्द्रों, पीडीएस दुकानों ,मनरेगा के तहत चल रहे विकास कार्यों, पीएम आवास, स्कूलों आदि की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर कलस्टर स्तर पर शिविर आयोजित करें।

सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में विभागों की समीक्षा बैठक के दौरान कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने यह निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर सुमन ने कहा कि भ्रमण के दिन बुधवार एवं शुक्रवार को वह स्वयं भी पांच ग्रामों में पहुंचकर व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण करेंगे।

सुमन ने कहा कि ब्लॉक स्तर के अस्पतालों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए सभी बीएमओ लगातार प्रयास करे। गावों में स्वास्थ्य केन्द्रों के साथ ही आंगनवाडी और गलियां स्वच्छ रहे ,इसका विशेष ध्यान रखा जाए। कलेक्टर का कहना था कि हमारा काम है कि हम अपने जिले को प्रदेश एवं संभाग में अग्रणी बनाते हुए बेहतर स्थान पर लाने का प्रयास करें।

 


अधिकारियो का जारी किए नोटिस
बैठक के दौरान खाद्य विभाग की लंबित शिकायतों के निराकरण नहीं होने पर सहायक खाद्य अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही महाविद्यालय प्राचार्य के बैठक में उपस्थित नहीं होने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक के दौरान शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, फ सल बीमा, ऊर्जा विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, महिला बाल विकास के लंबित प्रकरणों का ७ दिन में निराकरण करने के सख्त निर्देश दिए गए।

बैठक में कलेक्टर सुमन ने कहा कि जिले को अग्रणी बनाने के लिए टीकमगढ़ शहर एवं जिला अस्पताल के बेहतर बनाने के लगातार कार्य करना होगा। शहर की स्ट्रीट लाईट व्यवस्थाओं में सुधार के लिए रीवा में लगाए गए स्ट्रीट लाइट प्रोजेक्ट का भ्रमण कर शहर को सुंदर बनाने की दिशा में कार्य करना होगा।


तीन दिन में रिलीव हो अधिकारी
कलेक्टर सुमन ने कहा कि जिन विभागों के कर्मचारियों के स्थानांतरण हुए हैं, उन्हें तत्काल रिलीव करें। विशेष परिस्थितियों में मुझे सूचित कर कार्रवाई करें।

टीकमगढ़ शहर एवं जिले के अन्य नगरीय निकायों को सुन्दर बनाने की दिशा में आप सभी को अव्यवस्थित हाथ ठेलों के लिए एक सुनिश्चित हॉकर्स जॉन, बाजार में सड़कों पर फैले अतिक्रमण और स्वच्छता व्यवस्था पर विशेष ध्यान देते हुए व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned