scriptउत्साह और उमंग के साथ मना होली का पर्व | Color festival holi | Patrika News

उत्साह और उमंग के साथ मना होली का पर्व

locationटीकमगढ़Published: Mar 22, 2019 02:02:27 pm

Submitted by:

anil rawat

होली हर्षोल्लास एवं उमंग के साथ मनाया गया। इस पर्व का सबसे ज्यादा उत्साह युवाओं और बच्चों में देखा गया

Color festival holi

Color festival holi

टीकमगढ़. संपूर्ण जिले में रंगों का पर्व होली हर्षोल्लास एवं उमंग के साथ मनाया गया। इस पर्व का सबसे ज्यादा उत्साह युवाओं और बच्चों में देखा गया। लोगों ने भी एक-दूसरें को गुलाल लगाकर एक-दूसरे को होली शुभकामनाएं दी। होली के पर्व पर दिन भर युवाओं की टोलियों ने रंग-गुलाल उड़ाया तो कुछ जगह युवाओं ने साउण्ड सिस्टम रखकर जमकर मस्ती की।
पिछले तीन दिनों से पूरे जिले में होली का उल्लास छाया हुआ है। होली के पर्व पर जहां बच्चें सुबह से ही पिचकारियों से एक-दूसरे पर रंगों की बौछार करते दिखाई दिए वहीं युवाओं ने भी अपने हमजोलियों को जमकर रंग-गुलाल से स्नान कराया। सुबह से शुरू हुआ होली खेलने का सिलसिला शाम तक चलता रहा। लोगों ने अपने प्रत्यक्ष परिचितों को जहां रंग से सराबोर किया वहीं दूर-दराज के रिश्तेदारों एवं मित्रों को मैसेज के माध्यम से होली की बधाईयों का सिलसिला चलता रहा।

रंगीन हुआ शहर: होली पर खेले-गए रंग-गुलाल के कारण पूरे शहर की सड़कें रंगों से सराबोर होती दिखाई दी। होली के पर्व को देखते हुए युवा सुबह से अपने दोस्तों की टोलियों के साथ शहर में निकले। युवाओं ने अपने दोस्तों के यहां पर पहुंच कर जमकर रंग-गुलाल उड़ाया। एक-दूसरे को रंग लगाकर आनंद उठा रहे युवाओं ने जमकर होली का मजा लिया। वहीं कुछ युवा खुद को रंग से बचाने के लिए छिपते दिखाई दिए।
मनाई पिकनिक: होली के पर्व पर कुछ लोगों ने अपना समय दोस्तों के फार्म हाउस या अन्य स्थल पर जाकर पिकनिक मनाते हुए बिताया। रंग से दूर इन लोगों ने पहले से ही अपनी तैयारी कर ली थी। यहां पर पहुंच कर लोगों ने एक-दूसरे को गुलाल का टीका लगा कर होली की शुभकामनाएं दी और दिन भर गाना-बजाना कर पार्टी मनाई।
हुआ हुड़दंग: होली पर कुछ युवा जमकर हुड़दंग करते भी दिखाई दिए। होली पर कुछ युवाओं का उत्साह हुड़दंग में बदल गया और उन्होंने एक-दूसरे के कपड़े तक फाड़ दिए। शहर में कई स्थानों पर इस प्रकार की हुड़दंग लीला देखी गई। शहर में अनेक चौराहों पर लोगों के कपड़े फटे मिले। कुछ स्थानों पर सामान्य राहगीरों के साथ हुए इस हुड़दंग के कारण वह परेशान भी दिखाई दिए, लेकिन होली का पर्व होने के कारण किसी से कुछ भी नही कह सके। वहीं पुलिस को इसकी जानकारी होने पर मौके पर पहुंच कर इसे रोकने का प्रयास किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो