script

किसानों से 9 लाख वसूलकर गायब हो गया मैनेजर, ऐसे खुली पोल

locationटीकमगढ़Published: May 12, 2022 12:09:44 pm

Submitted by:

Manish Gite

किसानों से ऋण वसूली कर रकम लेकर गायब हुआ समिति प्रबंधक, गबन का मामला उजागर होते ही भेज दिया इस्तीफा…>

tika.png

टीकमगढ़। किसानों से ऋण वसूली कर समिति प्रबंधक ने रकम जेब में रख ली। समिति के अन्य मद में भी साढ़े 9 लाख रुपए से अधिक के गबन का मामला सामने आया है। इसकी पोल खुलते ही समिति प्रबंधक इस्तीफा देकर गायब हो गए। बताया गया है कि अभी समिति की रसीदें व अन्य दस्तावेज उसी के कब्जे में हैं।


मामला ककरवाहा सेवा सहकारी समिति का है। यहां पदस्थ रहे प्रबंधक स्वामी प्रसाद सेन पर आरोप है कि उन्होंने समिति में साढ़े 9 लाख रुपए से अधिक का गबन किया। इसकी पड़ताल चल ही रही थी कि यह भी उजागर हुआ कि किसानों से ऋण वसूली के नाम पर जो राशि वसूल की उसे भी समिति या सहकारी बैंक में नहीं जमा कराया। पकड़े जाने के डर से स्वामी प्रसाद ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया। लेकिन रसीद बुक साथ ले गए। सहकारी बैंक उसके खिलाफ जांच और कार्रवाई के लिए समिति प्रशासक को कहा गया था, लेकिन कार्रवाई नहीं की। इसका फायदा उठाते हुए स्वामी प्रसाद अभी भी किसानों से वसूली जारी किए हुए हैं।

 

tikam1.jpg


समिति के प्रशासक को कई बार लिखित एवं मौखिक रूप से सूचित किया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बैंक का रुपया डूबता जा रहा है। अब सहकारिता उपायुक्त को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की मांग की है।

-अजय सिंघई, सीईओ सहकारी बैंक टीकमगढ़

 

कार्रवाई के दिए निर्देश

बैंक की शिकायत पर प्रशासक एवं सहकारिता निरीक्षक केके गुप्ता को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है। गबन की राशि के साथ ही किसानों वसूल की गई राशि को बैंक में जमा कराने एवं कार्रवाई करने को कहा गया है।

-एसपी कौशिक, उपायुक्त सहकारिता

ट्रेंडिंग वीडियो