scriptविधायक ने लगाया जनपद सीईओ पर भाजपा का काम करने का आरोप | Complaints from the Election Commission | Patrika News

विधायक ने लगाया जनपद सीईओ पर भाजपा का काम करने का आरोप

locationटीकमगढ़Published: Oct 28, 2018 12:29:52 pm

Submitted by:

anil rawat

खरगापुर विधायक ने जनपद पंचायत सीईओ पर भाजपा का काम करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसकी शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग से की थी।

Complaints from the Election Commission

Complaints from the Election Commission

बल्देवगढ़. खरगापुर विधायक ने जनपद पंचायत सीईओ पर भाजपा का काम करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसकी शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग से की थी। शिकायत के बाद एडीएम ने इसकी जांच कर रिपोर्ट कलेक्टर को सौंप दी है। यह रिपोर्ट राज्य िनिर्वाचन आयोग को भेज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ होते ही अब शिकायतों का दौर शुरू हो गया है। हर जगह पर निर्वाचन में पक्षपात या अन्य चीजों को लेकर तमाम प्रकार की शिकायतें की जा रही है। ऐसी ही एक शिकायत खरगापुर विधायक चंदा सुरेन्द्र सिंह गौर ने निर्वाचन आयोग से की है। इस शिकायत में उन्होंने जनपद पंचायत बल्देवगढ़ के सीईओ जितेन्द्र जैन पर आरोप लगाया है कि यह भाजपा के लिए काम कर रहे है। उन्होंने इसकी शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग से की थी। इसमें बताया गया था कि सीईओ द्वारा भाजपा के पक्ष में मतदान करने और कराने के लिए पंचायतों के प्रतिनिधियों पर दबाव बनाया जा रहा है। साथ ही यह भाजपा के लोगों को पंचायत के विभिन्न कार्यों में मुख्य अतिथि के रूप में बुलाते है। निर्वाचन आयोग से की गई इस शिकायत पर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल ने एडीएम एसके अहिरवार से इसकी जांच कराई है।

लिए बयान: इस शिकायत की जांच करने गए एडीएम एसके अहिरवार ने इस मामले में ग्राम पंचायत भेलसी के उप सरपंच शैलेन्द्र सिंह के बयान दर्ज किए है। इन बयानों में शैलेन्द्र सिंह ने जनपद सीईओ पर धमकी देने का भी आरोप लगाया है। वहीं इस मामले में ग्राम पंचायत पिपरा के सरपंच के भी बयान दर्ज किए गए है। निर्वाचन आयोग से हुई इस शिकायत के बाद हुई जांच से पूरी जनपद में तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।
मुझ पर लगे आरोप निराधार: वहीं इस मामले में जनपद सीईओ जितेन्द्र जैन का कहना है कि उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप निराधार है। उनका कहना है कि न तो वह उप सरपंच को जानते है और न ही उनकी कभी मुलाकात हुई है। उनका कहना है कि उन्होंने कभी किसी से किसी भी पार्टी के पक्ष में मतदान करने की बात नही है।
कहते है अधिकारी: मैंने पूरी जांच कर रिपोर्ट कलेक्टर को दे दी है। निर्वाचन आयोग से की शिकायत में सभी संबंधीजनों के बयान ले लिए गए है। आगे की कार्रवाई ऊपर से की जाएगी।- एसके अहिरवार, अपर कलेक्टर एवं जांच अधिकारी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो