scriptCondition of three passengers deteriorated, referred to district hospi | ट्रैक्टर को साइड देने पर यात्री बस पलटी एक दर्जन यात्री हुए घायल | Patrika News

ट्रैक्टर को साइड देने पर यात्री बस पलटी एक दर्जन यात्री हुए घायल

सोमवार की सुबह १० बजे के करीब यात्री बस टीकमगढ़-जतारा रोड किटाखेरा गांव के पास ट्रैक्टर को साइड देने पर अनियंत्रित हो गई।

टीकमगढ़

Published: May 02, 2022 08:49:14 pm

टीकमगढ़/जतारा.सोमवार की सुबह १० बजे के करीब यात्री बस टीकमगढ़-जतारा रोड किटाखेरा गांव के पास ट्रैक्टर को साइड देने पर अनियंत्रित हो गई। सड़क से लहराते हुए खेतों में जा पलर्टी। बस पलटते ही यात्रियों की चिल्लाने लगे, जहां गांव के लोगों की मद्द से बाहर निकाला गया।
जहां बस में सवार एक दर्जन से अधिक यात्री गंभीर रुप से घायल हो गए। तीन यात्री की हालत गंभीर होने से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम और थाना प्रभारी पहुंचे।
सुबह 9 से १० बजे के बीच चंदेरा से जतारा होते हुए मिनी बस यात्रियों को लेकर टीकमगढ़ आ रही थी। जतारा निकलते ही किटा खेरा के पास टीकमगढ़ की ओर से आ रहे ट्रैक्टर को जतारा की ओर से आ रही मिनी यात्री बस ने साइड दी और अनियंत्रित हो गई। देखते ही देखते बस सड़क से नीचे लहराती हुई खाली खेतों में पलट गई। उसके बाद चिल्लाने की आवाज स्थानीय लोगों को मिली। किटा खेरा गांव के लोग एकत्रित हुए और पुलिस के साथ १०8 वाहन को जानकारी दी गई। ग्रामीणों की मद्द से यात्री बस में सवार यात्रियों को बाहर निकाला गया। जिसमें एक दर्जन से अधिक यात्री घायल दिखाई दिए। घायलों को धीरे-धीरे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद तीन को जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।
जानकारी मिलते ही पहुंचे एसडीएम और थाना प्रभारी
घटना की सूचना मिलते ही जतारा एसडीएम हर्षल चौधरी और थाना प्रभारी त्रिवेद त्रिवेदी पुलिस बल के साथ पहुंचे। उन्होंने घायलों को स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचाने के लिए वाहनों की मद्द की। लेकिन एम्बुलेस वाहन का ठेका हेंडओवर नहीं होने के कारण एम्बलेंस समय पर नहीं पहुंच सकी। जिसके कारण घायलों को और अधिक पीड़ा सहनी पड़ी।
क्षमता से अधिक बैठी सवारिया
यात्रियों का कहना था कि मिनी बस में क्षमता से अधिक सवारियां बैैठी थी। बस की छत्र भी ट्रांसपोर्ट के सामान से भरी थी। किराया पूरा लिया जा रहा था। चंदेरा से किटाखेरा तक बस तेज रफ्तार चल रही थी। ड्राइवर द्वारा बस को लहरा कर दौड़ाया जा रहा था। लेकिन बसों की जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा कभी जांच नहीं की जाती है। जिसके कारण बस चालक और परिचालकों द्वारा मनमानी चला रहे है। जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ता है।
घटना के बाद फरार हो गया बस स्टाफ
यात्रियों का कहना था कि जैसे ही बस अनियंत्रित हुई। वैसे ही बस स्टाफ बस में कूंद गया था। चालक बचा था को बस पलटने के बाद गांव के लोगों को देख वह भी फरार हो गया था। अगर किटाखेरा गांव के लोग यात्रियों को बचाने नहीं आते तो अधिक संख्या में जनहानि होने की संभावना हो सकती थी।

Condition of three passengers deteriorated, referred to district hospital after first aid
Condition of three passengers deteriorated, referred to district hospital after first aid
यह हुए घायल
चंदेरा से टीकमगढ़ जाने वाली मिनी बस में सवार टीकमगढ़ निवासी पिंकी पत्नी जितेंद्र जैन 42 वर्ष, नीरज पुत्र भैरव सिंह राय 22 वर्ष, रामस्वरूप पुत्र राधेश्याम साहू 60 वर्ष, लाल बहादुर पुत्र बाबूलाल यादव 55 वर्ष, सगरवारा निवासी रामकुमार पत्नी अर्जुन अहिरवार, जतारा निवासी रामकुवर पत्नी सुनील, अन्नू पुत्र सुनील, रूही पुत्री सुनील, चंदेरा निवासी अनूप पुत्र अच्छेलाल खंगार, मांछी निवासी रविंद्र पुत्र किशोरी यादव के साथ अन्य लोग भी घायल हैं। जिनका उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है। एक की हालत खराब होने से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।
इनका कहना
सूचना मिली थी कि किटा खेरा के पास मिनी बस पलट गई है। जिसमें ४० के करीब यात्री बैठे थे। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। तीन लोगों की हालात खराब होने से उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। बस पलटे ही बस स्टाप फरार हो गया है। मामले की जांच की जा रही है। दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।
त्रिवेंद्र त्रिवेदी थाना प्रभारी जतारा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.