कॉग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ने की रायशुमारी

vivek gupta

Publish: Jun, 14 2018 12:29:20 PM (IST)

Tikamgarh, Madhya Pradesh, India
कॉग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ने की रायशुमारी

बंद कमरे में एक-एक से ली राय

टीकमगढ़.चुनावी यात्राओं और सभाओं के बाद अब टिकिट वितरण को लेकर पार्टियों की तैयारियां होने लगी है। प्रदेश में लम्बे समय से सत्ता से बाहर चल रही कॉग्रेस प्रत्याशी चयन को लेकर कई स्तर तक संवाद कर रही है।

प्रदेश से आए पर्यवेक्षक दिनेश सिंह से रायशुमारी के बाद बुधवार को कॉग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी ने रेस्ट हाऊस के बंद कमरे में पांचों विधानसभाओं से आए कॉग्रेसियों से एक-एक कर बात की।

इस दौरान उन्होंने दावेदारी जता रहे नेताओं के साथ ही उनके समर्थकों से भी प्रत्याशी चयन को लेकर सवाल किए। हालाकिं इस दौरान सभी नेता अपने-अपने स्तर से लॉबिंग करते नजर आए।
जमडार कक्ष में हुई बातचीत
शासकीय रेस्ट हाऊस में बुधवार सुबह से कॉग्रेस से जुड़े लोगों का पह्ुंचना शुरू हो गया था। कॉग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टीम में राष्ट्रीय सचिव बनाए गए सुधांशु त्रिपाठी से मिलने के लिए टिकिट की मांग कर रहे नेता अपने समर्थकों को ला रहे थे।

रेस्ट हाऊ स के जमडार कक्ष में त्रिपाठी ने टीकमगढ़ विधानसभा से शुरू करते हुए पूर्व मंत्री अखण्ड प्रताप सिंह यादव,यादवेंद्र सिंह से बातचीत की। इसके बाद उन्होंने पूर्व प्रदेश सचिव विकास यादव और पूर्व जिलाध्यक्ष रविंद्र अध्वर्यु से भी बात की।

 

इस दौरान जतारा और निवाड़ी विधानसभा से सबसे अधिक दावेदारी करने वाले लोग पहुंचे। राष्ट्रीय सचिव ने एक-एक कर आने वालो से बंद कमरे में तो समूह में आए लोगों से बाहर निकल कर चर्चा की। इस दौरान पूर्व विधायक वृंदावन अहिरवार,जिला पंचायत उपाध्यक्ष दिग्विजय सिंह गौर,नवीन साहू,रमन पस्तोर, अशोक अहिरवार,प्रफुल्ल पस्तोर, दिनेश तिवारी,रजनीश पटैरिया,महेश यादव, पंकज अहिरवार,अरविंद्र खटीक,सूर्यप्रकाश मिश्रा,ज्योति चतुर्वेदी सहित कॉग्रेसी मौजूद रहे।
सचिव बोले ली जा रही राय
कॉग्रेस के राष्ट्रीय सचिव त्रिपाठी ने पत्रिका को बताया कि एक अच्छा प्रत्याशी देने के लिए कॉग्रेस हर स्तर पर लोगों से बात कर रही है। उन्होंने किसी की दावेदारी नहीं देखी है,केवल लोगों से राय ली गई है।

जातिगत आंकडों के आधार पर टिकिट वितरण को लेकर उनका कहना था कि कॉग्रेस केवल इस बात पर जोर दे रही है कि जिस चेहरे को सामने लाया जाए,वह सबके लिए अपने जैसा हो।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned