एटीएम तक आदेश ही सीमित, मशीन के पास न तो सैनिटाइज और न ही सुरक्षा गार्ड

नगर में विभिन्न बैंकों के ३० से अधिक एटीएम उपभोक्ताओं के लिए लगाए गए है। कोरोना काल में उन मशीनों के पास सुरक्षा गार्ड के साथ सैनिटाइजर रखने के आदेश दिए गए थे।

By: akhilesh lodhi

Published: 26 Jun 2020, 05:00 AM IST

टीकमगढ़.नगर में विभिन्न बैंकों के ३० से अधिक एटीएम उपभोक्ताओं के लिए लगाए गए है। कोरोना काल में उन मशीनों के पास सुरक्षा गार्ड के साथ सैनिटाइजर रखने के आदेश दिए गए थे। वहीं आदेश दीवारों पर चस्पा किए गए है। लेकिन वहां पर नियम आदेशों के उलट है। जिनका पालन सिर्फ दीवारों पर चस्पा किए गए आदेश तक ही है। वहीं कई एटीएम मशीनों पर रुपए निकालने वाले उपभोक्ताओं का जमावड़ा लगा मिला।
कोरोना काल में हजारों युवा बेरोजगार हो गए है। परिवार का भरण पोषण करने और जमा की गई राशि को निकालने के लिए बैंकों में जाते है। वहां पर भीड़ और सैनिटाइज की व्यवस्थाएं नहीं होने के कारण एटीएम मशीनों के पास आते है। लेकिन एटीएम मशीनों के पास भीडभाड़ के साथ कोरोना वायरस से लडऩे के कोई इंतजाम नहीं है। जिसके कारण प्रत्येक उपभोक्ताओं को वायरस का डर सताता रहता है।
दीवारों पर आदेश चस्पा, लेकिन अंदर उसके उलट
बुधबार को पत्रिका टीम ने शहर के विभिन्न बैंकों के एटीएम को देखा तो वहां पर कोरोना वायरस से लडऩे के लिए आदेश तो दीवार पर चस्पा था। लेकिन उसके अंदर सैनिटाइज की खाली शीशी लटक रही थी। वहां पर किसी भी प्रकार के नियमों का पालन करने के लिए कोई व्यवस्थाएं नहीं थी।
आईडीबीआई, कैनरा में नहीं थी सुविधाएं
पत्रिका की टीम ने सुबह सयुक्त कार्यालय के पास आईडीबीआई बैंक में कोरोना वायरस से बचने के आदेश दीवारों पर चस्पा थे। लेकिन उनका पालन नहीं किया जा रहा था। मशीन में रुपए थे, पर्ची भी निकाल रही थी। लेकिन सैनिटाइज नहीं था।
एयू, बैंक ऑफ इंडिया और बडोदा में नहीं था गार्ड
नगर का प्रमुख मार्ग झांसी रोड़ पर एटीएम स्थापित किए गए है। कोरोना काल में स्क्रीन से दूर रहने और सैनिटाइज का उपयोग करने के निर्देश भी दिए गए है। लेकिन वहां पर निर्देश देने के लिए आदेश ही चस्पा था। वहां न तो गार्ड था और न ही वायरस से लडऩे के लिए कोई व्यवस्था थी।


अस्पताल के पास वाली एटीएम पर नहीं है सोशल डिस्टेंंस
अस्पताल के पास स्टेट बैंक और एक्सिस बैंक का एटीएम है। दोनों एटीएमों पर कोरोना वायरस से लडऩे के लिए कोई इंतजाम तो थे ही नहीं है। इसके साथ ही वहां पर सोशल डिस्टेंस भी नहीं था।
मुख्य ब्रॉच में नहीं थी कोई व्यवस्थाएं
कोतवाली रोड़ और एसबीआई की मुख्य ब्रॉच एटीएम की आधी शटर लगी हुई थी। उसके अंदर तीन से अधिक लोग मशीन से रुपए निकाल रहे थे। लेकिन उनके मंह पर मास्क नहीं था। इसके साथ ही वहां पर कोई गार्ड भी नहीं था। जिससे महामारी से निपटने के लिए जागरूक भी नहीं किया जा रहा है।
इनका कहना

इनका कहना
नगर के सभी एटीएमों पर आदेश तो चस्पा किए गए है। इसके लिए जनता को स्वयं जागरूक होना पड़ेगा। इसके साथ ही एटीएमों पर सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा। इसके लिए जल्द ही व्यवस्थाएं की जाएगी। जिससे कोरोना वायरस से बचा जा सके।
सत्यप्रकाश झां ब्रॉच मैनेजर एसबीआई टीकमगढ़।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned