scriptजिला अस्पताल के आइसीयू में कोरोना संदिग्ध की मौत, 3 डॉक्टर और 4 नर्स हुए क्वॉरंटीन | corona attack in tikamgarh | Patrika News

जिला अस्पताल के आइसीयू में कोरोना संदिग्ध की मौत, 3 डॉक्टर और 4 नर्स हुए क्वॉरंटीन

locationटीकमगढ़Published: Jul 02, 2020 11:48:55 am

Submitted by:

anil rawat

कोतवाली में पदस्थ आरक्षक भी स्क्रीनिंग पॉजिटिव, एक अन्य युवक भी निकला संदिग्ध

corona attack in tikamgarh

corona attack in tikamgarh

टीकमगढ़. बीती रात जिला अस्पताल के आइसीयू में भर्ती एक गंभीर मरीज की मौत हो गई। इसकी कोरोना की स्क्रीनिंग रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं कोतवाली में पदस्थ एक आरक्षक के साथ ही एक अन्य युवक का भी कोरोना ट्रू-नॉट टेस्ट पॉजिटिव आया है। इन तीनों का सैम्पल कम्र्फेशन के लिए सागर भेजा गया है। वहीं लगातार बढ़ रही मरीजों के बीच बुधवार को सागर कमिश्रर और आईजी ने भी जिले का प्रवास कर कोरोना की स्थिति की समीक्षा की।


आईसीयू में तोड़ा दम
सीएमएचओ डॉ एमके प्रजापति ने बताया कि रौरइया मोहल्ले में निवास करने वाले एक 50 वर्षीय वृद्ध की तबियत खराब होने पर परिजन उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। सुगर, लकवा और हार्ट के मरीज होने के कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। यहां पर लगभग आधा घंटे रहने के बाद इनकी मौत हो गई थी। इसके बाद इनका कोरोना टेस्ट कराया गया था। जो स्क्रीनिंग पॉजिटिव आया है। अब कन्फर्मेशन के लिए सागर भेजा गया है।


3 डॉक्टर, 4 नर्स क्वॉरंटीन
कोरोना के स्क्रीनिंग पॉजिटिव मरीज के बाद इनका उपचार करने वाले तीन डॉक्टरों एवं यहां पर तैनात चार नर्स को स्वास्थ्य विभाग ने क्वॉरंटीन कर दिया है। मृतक की कन्फर्मेट्री रिपोर्ट आने के बाद इन सभी की सैंपलिंग कराई जाएगी। विदित हो कि जिला मुख्यालय पर लगातार बढ़ रहे मरीजों के बाद अब अस्पताल में पहुंच रहे मरीजों को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग को व्यवस्था बनानी होगी। नहीं तो यह लापरवाही गंभीर समस्या बन सकती है।

 

2 आरक्षक पॉजिटिव
इसके साथ ही कोतवाली में पदस्थ 2 आरक्षक की भी ट्रू-नॉट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसका सैंपल भी सागर भेजा गया है। यह आरक्षक पुलिस लाइन में निवास करता था। ऐसे में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने कोतवाली पुलिस कर जवानों की स्क्रीनिंग करने के साथ ही कुछ के सैंपल भी कलेक्ट किए है। आरक्षक के पॉजिटिव निकलने के बाद पुलिस विभाग में भी सनसनी फैली हुई है।


युवा नेता की स्क्रीनिंग रिपोर्ट पॉजिटिव
वहीं तालदरवाजा में निवास करने वाले एक युवा नेता की भी ट्रू-नॉट स्क्रीनिंग रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं उनके छोटे भाई की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सर्दी-जुकाम की शिकायत होने पर यह अपनी जांच कराने पहुंचे थे। इन्हें पार्टी के काम से राजस्थान जाना था। ऐसे में इन्होंने पहले अपनी जांच कराने का निर्णय लिया। सुबह सैंपल देने के बाद दोपहर 3 बजे के लगभग इनकी स्क्रीनिंग रिपोर्ट पॉजिटिव बताई गई है। इन्हें जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। परिजन इन्हें बाहर ले जाने की बात कह रहे थे।
कमिश्रर-आईजी ने की समीक्षा
जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों को लेकर सागर कमिश्रर जेके जैन एवं आईजी ने जिले का दौरा किया। यहां पर रेस्ट हाउस में कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी, जिला पंचायत सीइओ हर्षल पंचोली, सीएमएचओ डॉ एमके प्रजापति सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोरोना को लेकर चर्चा की गई। कलेक्टर द्विवेदी ने वर्तमान में लगातार बढ़ रहे मरीजों के बाद प्रशासन द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं को लेकर पूरी जानकारी दी। इस पर अधिकारियों ने संतोष जाहिर किया और आवश्यकता के अनुसार सुरक्षात्मक कदम उठाने के निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो