कोरोना पॉजिटिव फोटोग्राफर ने दुल्हे को किया संक्रमित, टीकमगढ़ में मिले 8 मरीज

झांसी में संक्रमित फोटोग्राफ की मौत के बाद दुल्हे की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

By: anil rawat

Published: 22 Jun 2020, 11:55 AM IST

टीकमगढ़. प्री वेडिंग फोटोग्राफी के शौक ने अब वेडिंग ही कैंसिल करा दी है। संक्रमित फोटोग्राफर के साथ प्री वेडिंग फोटो शूट कराने गया दुल्हा भी संक्रमित हो गया है। स्वास्थ्य विभाग ने अब दुल्हे को आइसोलेट कर दुल्हन के परिवार को भी खबर भेज दी है। वहीं इस मामले में गनीमत यह रही कि साथ गए अन्य चार फोटोग्राफर एवं एक साथी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।


रविवार को कोरोना का एक नया मामला सामने आया है। यह मामला इस संक्रमण काल में लोगों की लापरवाही का ऐसा उदाहरण है कि दूसरों को इससे सीख लेकर सावधान होने की जरूरत है। रविवार को नए बसस्टैंड के पास रहने वाले एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस युवक का 28 जून को विवाह था। विवाह के पूर्व यह प्री वेडिंग फोटो शूट कराने के लिए नौगांव गया हुआ था। इसके लिए युवक ने झांसी के एक फोटोग्राफर के साथ ही कुछ स्थानीय फोटोग्राफर अपने साथ लिए थे। झांसी के फोटोग्राफर के कोरोना संक्रमित होने से दुल्हा भी इस संक्रमण की चपेट में आया है।

 

फोटोग्राफर की हुई मौत
सिविल सर्जन डॉ अमित चौधरी ने बताया कि यह लोग झांसी के एक फोटोग्राफर के साथ नौगांव गए थे। शनिवार की रात को इस फोटोग्राफर की झांसी में कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई थी। जब इन लोगों को यह जानकारी हुई तो रविवार को यह सभी अपना टेस्ट कराने के लिए जिला अस्पताल आए। इसमें फोटोग्राफर के साथ गए कुछ अन्य फोटोग्राफर के साथ पॉजिटिव मिले युवक के परिजनों की जांच कराई गई थी। रविवार को हुई इन 8 लोगों की रिपोर्ट में युवक की रिपोर्ट जहां पॉजिटिव आई है, वहीं शेष 6 रिपोर्ट निगेटिव आई है। युवक के पिता का सैंपल जांच के लिए लगा हुआ था।


7 अन्य की रिपोर्ट भी पॉजिटिव
इसके साथ ही 7 अन्य लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसमें जतारा के 6 एवं, निवाड़ी जिले का एक मरीज शामिल है। जतारा में सामने आए 6 मरीज बाहर से आए संक्रमितों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए है। वहीं निवाड़ी में ढाई वर्ष की मासूम भी बाहरी लोगों के संक्रमण से ग्रसित हुई है।

anil rawat Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned