टीकमगढ़ में कोरोना ब्लॉस्ट: एएसपी, तहसीलदार सहित 17 मरीज आए पॉजिटिव

कलेक्ट्रेट और एसपी ऑफिस में तीन दिर रहेगा वर्क फ्रॉम होम, लिधौरा तहसील हुई सील

By: anil rawat

Updated: 13 Jul 2020, 11:55 AM IST

टीकमगढ़. जिले के अब आलाधिकारी भी कोरोना की जद में आ गए है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के साथ ही एक तहसीलदार और उनकी सास को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। इसके साथ ही 14 अन्य लोग भी संक्रमित पाए गए है। सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने तीन दिन के लिए कलेक्ट्रेट एवं एसपी ऑफिस के सारे काम वर्क फ्रॉम होम में रहकर करने के निर्देश दिए है।


कोरोना संक्रमण की पहुंच अब अधिकारियों तक हो गई है। कर्मचारियों के संक्रमित होने के बाद अब अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं लिधौरा तहसीलदार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं तहसीलदार की सास भी संक्रमित पाई गई है। इन अधिकारियों की जांच शनिवार की रात्रि 11 बजे के लगभग की गई थी। एएसपी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें इंदौर रेफर किया गया है। विदित हो कि एएसपी हार्ट पेसेंट है और उनकी बायपास सर्जरी भी हो चुकी है। वहीं राहत की बात यह है कि उनके परिवार के दूसरे सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।


सील किया तहसील कार्यालय
तहसीलदार की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लिधौरा तसहील कार्यालय सील कर दिया गया है। साथ ही यहां के कर्मचारियों को मिलाकर इनके संपर्क में आने वाले 15 लोगों को क्वॉरंटीन कर दिया गया है। सुरक्षा एवं संक्रमण को देखते हुए जतारा एसडीएम संजय सौरभ ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है। वहीं लिधौरा तसहील का चार्ज जतारा तहसीलदार को देने की बात कहीं जा रही है।

 

तीन दिन वर्क फ्रॉम होम
वहीं रविवार कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी ने आगामी तीन दिन सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम के तहत कार्य करने के निर्देश दिए है। कर्मचारियों के लगातार संक्रमित होने के बाद सुरक्षा के तहत प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। कलेक्टर के आदेश में इस दौरान बहुत जरूरी होने पर ही अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ऑफिस आकर विधानसभा प्रश्रों की जानकारी एवं बीसी आदि होने पर ही काम करने के निर्देश दिए है। वहीं एसपी प्रशांत खरे ने भी तीन दिन एसपी ऑफिस के सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम रहने के निर्देश दिए है।


मोबाइल और किराना व्यापार संक्रमित
इनके साथ ही जिला मुख्यायल पर 14 अन्य मरीज सामने आए है। इसमें चकरा पर निवास करने वाला एक मोबाइल व्यापारी बताया जा रहा है। इसके भाई एवं पिता का भी सैंपल लिया गया है। वहीं चकरा पर ही एक किराने की दुकान का संचालक भी कोरोना पॉजिटिव आया है। स्वास्थ्य विभाग अब इनके संक्रमित होने के श्रोत का पता करने में जुटी हुई है। इसके साथ ही मोटे के मोहल्ला में एक नया मरीज सामने आया है। वहीं जेल रोड़ पर पोस्ट ऑफिस क पीछे रहने वाले एक टैक्स कंस्लटेंट की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही ग्वालियर से आई 196 रिपोर्ट में 8 पॉजिटिव आई है तो देर रात जिला अस्पताल में भी दो कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

anil rawat Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned