scriptलॉकडाउन के हर चरण में बढ़ते गए मरीज, जानें कहां हुई चूक | corona patient slock down | Patrika News

लॉकडाउन के हर चरण में बढ़ते गए मरीज, जानें कहां हुई चूक

locationटीकमगढ़Published: May 31, 2020 11:28:06 pm

Submitted by:

anil rawat

जैसे-जैसे बढ़ा लॉकडाउन, वैसे-वैसे सामने आते गए मरीज

corona patient/ slock down

corona patient/ slock down

टीकमगढ़. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा चार लॉकडाउन लगाए गए है, लेकिन हर लॉकडाउन के बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा ही हुआ है। चारों लॉकडाउन में की गई सैंपलिंग एवं मरीजों की संख्या पर नजर डाले तो दूसरे लॉकडाउन छोड़ सभी में सैंपलिंग में कमी होने के बाद भी मरीजों की संख्या बढ़ी है।

 

मरीजों की बड़ी संख्या का सबसे बड़ा पहलू बाहर से बड़ी मात्रा में जिले में वापस आ रहे प्रवासी मजदूरों के साथ ही अन्य छात्र है। विदित हो कि अब तक जितने भी मामले सामने आए है, वहीं सभी हॉटस्पॉट से लौटने वालों के है। हर लॉकडाउन के बाद जिले में मरीजों एवं सैंपलिंग की स्थिति ऐसी रहीं।

 

ऐसा रहा लॉकडाउन का सफर: टीकमगढ़ में लॉकडाउन का पहला चरण 25 मार्च से 14 अप्रैल तक कुल 21 दिन रहा। इस अवधि में महज एक पॉजीटिव केस सामने आया जबकि 163 लोगों के सैंपल लिए गए। वहीं दूसरा चरण 15 अप्रैल से 3 मई 19 दिन चला। इसमें भी एक केस सामने आया जबकि सबसे ज्यादा 430 सैंपल लिए गए।

इसके बाद तीसरा चरण 4 मई से 17 मई तक कुल 14 दिन चला। इसमें तीन नए केस सामने आए और 237 संदिग्धों के सैंपल लिए गए। वहीं तीन मरीज ठीक भी हुए। इसके बाद चौथा चरण 18 मई से 31 मई तक 14 दिन चला। इस अवधि में सबसे अधिक 06 मरीज सामने आए। इसी चरण में सबसे कम 107 लोगों के सैंपल लिए गए। वहीं तीन अन्य मरीज स्वास्थ्य होकर घर पहुंचे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो