script

संक्रमित मरीज का परीक्षण कर अस्पताल पहुंचाएगा कोरोना दस्ता

locationटीकमगढ़Published: Mar 28, 2020 12:26:15 pm

Submitted by:

Sanket Shrivastava

संक्रमित मरीज का परीक्षण कर अस्पताल पहुंचाएगा कोरोना दस्ता

civil hospital

civil hospital

दमोह. कोरोना की जंग के लिए जहां स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह कोरोना को हराने के लिए संसाधन से लैस हो चुका है, वहीं अब पुलिस ने भी कोरोना के मरीज को अस्पताल तक पहुंचाने में मदद करते हुए जवानों को सुरक्षित रखने के संसाधन जुटा लिए हैं। शुक्रवार को इस आठ सदस्यीय विशेष दस्ते की मॉक ड्रिल हुई। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज के संपर्क में जाने के लिए पुलिस ने एक आठ सदस्यीय विशेष दस्ता तैयार किया है। इस दस्ते के जवानों की अलग रहने के साथ अलग खाने पीने की व्यवस्था की गई है।
एसपी कार्यालय में एसपी हेमंत सिंह चौहान ने इस विशेष दस्ते की मॉड ड्रिल कराई। जिसमें उन्होंने जाना कि इस दस्ते को स्वास्थ्य विभाग ने क्या ट्रेनिंग दी है। मॉक ड्रिल के दौरान संक्रमित मरीज को पहले मास्क देना, फिर सेनेटाइजर से हाथ धुलाना और इसके बाद उसका टेंपरेचर लेना। इस दौरान जो कर्मी चूक कर रहे थे तो एसपी उन्हें समझाइश दे रहे थे। इस दस्ते के लिए स्वास्थ्य विभाग ने फुल कवर्ड किट उपलब्ध कराई गई है। प्रोटोकॉल के दौरान इन्हें अलग रखा जा रहा है, इनका अलग वाहन दिया गया है।
&आपदा प्रबंधन के तहत पुलिस ने भी अपनी तैयारी कर ली है। कोरोना संदिग्ध की जानकारी मिलने पर कैसे स्वयं का बचाव करते हुए मरीज को अस्पताल पहुंचाना है, इसकी ट्रेनिंग स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई है, यह दस्ता पैरामेडिकल स्टॉफ की भांति कार्य करेगा।
हेमंत सिंह चौहान, एसपी दमोह

ट्रेंडिंग वीडियो