scriptपॉजिटिव बहनों का लिया गया दूसरा सैंपल | Corona virus in tikamgarh | Patrika News

पॉजिटिव बहनों का लिया गया दूसरा सैंपल

locationटीकमगढ़Published: May 24, 2020 10:16:09 pm

Submitted by:

anil rawat

कोरोना संकट के बीच कम हुई सैंपलिंग प्रक्रिया के बाद लोग समझ नहीं पा रहे है कि आखिर शासन प्रशासन कर क्या रहा है।

18th death due to corona in Jabalpur

18th death due to corona in Jabalpur

टीकमगढ़. कोरोना संकट के बीच कम हुई सैंपलिंग प्रक्रिया के बाद लोग समझ नहीं पा रहे है कि आखिर शासन प्रशासन कर क्या रहा है। विदित हो कि पिछले तीन दिनों से जिले में शासन की गाइड लाइन का हवाला देकर सैपलिंग प्रक्रिया को बिलकुल ही रोक दिया गया है। शनिवार को भी पॉजिटिव बहनों के अलावा किसी की भी सैंपलिंग नहीं की गई।


शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने दोनों बहनों का दूसरा सैंपल लिया। विदित हो कि शनिवार को इनकी जांच हुए 10 दिन का समय पूरा हो गया है। इन बहनों का पहला सैंपल 13 मई को लिया गया था और 15 को रिपोर्ट आई थी। इन बहनों में किसी प्रकार के लक्षण न होने पर पूर्व में सिविल सर्जन डॉ अमित चौधरी ने गाइड लाइन के मुताबिक इनके सैंपल न कर सीधे छुट्टी देने की बात कहीं गई थी, लेकिन अब इनके सैंपल कराए गए है। शनिवार को इन बहनों के अलावा किसी का भी सैंपल नहीं हुआ है।

 

गाइड लाइन न बन जाए खतरा: विदित हो कि स्वास्थ्य विभाग शासन की नई गाइड लाइन का हवाला देकर सैंपल नहीं कर पा रहा है। नई गाइड लाइन में हॉट स्पॉट से आए लोगों को विभागीय क्वॉरंटीन करने के निर्देश दिए गए है। साथ ही यदि किसी अन्य व्यक्ति का सैंपल लिया जाता है तो उसे भी क्वॉरंटीन करने को कहा गया है। लेकिन पिछले तीन दिनों से ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिल रहा है।


कंटेंनमेंट जोन में पसरा सन्नाटा: वहीं शहर में बने दो कंटेनमेंट जोन में शनिवार को सन्नाटा पसरा रहा। आलम यह है कि लोग अब अपने घरों में दुबके हुए है। सुबह और शाम को ही इस एरिया में थोड़ी-बहुत हलचल दिख रही है। दोपहर के समय तो लोग खिड़कियों से भी नहीं छांक रहे है। सबसे ज्यादा सूनापन नजाई रोड़ पर दिख रहा है। विदित हो कि यह शहर के मुख्य बाजार का हिस्सा है। ऐसे में यह पर हर समय चहल-पहल हुआ करती थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो