अब श्रीरामराजा सरकार 26 जून को देंगे दर्शन, जानिए क्या है वजह

शयन आरती के बाद श्रीरामराजा सरकार मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए फिर से बंद कर दिए गए

By: anil rawat

Updated: 14 Jun 2020, 12:17 PM IST

ओरछा. शयन आरती के बाद श्रीरामराजा सरकार मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए फिर से बंद कर दिए गए। जिले के साथ ही ओरछा में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज के बाद प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। प्रशासन ने अब 25 जून तक पट बंद करने के आदेश दिए है।


कोरोना संक्रमण के चलते 82 दिन के मंदिर के पट बंद रहने के बाद 8 जून को श्रद्धालुओं को मंदिर के अंदर प्रवेश करने का अवसर मिला था। महज 6 दिन तक भगवान के दर्शन देने के बाद एक बार फिर से शनिवार को मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया। शनिवार को भी प्रशासन ने ऑनलाइन बुकिंग करके आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर के अंदर प्रवेश दिया। इसके बाद शयन आरती होने के बाद मंदिर को बंद कर दिया गया।

 

आज से पुजारी करेंगे पूजा: आज रविवार से एक बार फिर मंदिर के अंदर श्रद्धालुओं का प्रवेश नहीं होगा। आज से 12 दिन के केवल पुजारी ही भगवान की सेवा पूजा करेंगे। मंदिर के पट बंद होने से नगर के अनेक श्रद्धालु मायूस है। विदित हो कि मंदिर ुखुलने पर प्रशासन ने लोगों से तमाम सुरक्षा मानकों के बीच मंदिर आने की अपील की थी। लेकिन इसके बाद भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। प्रशासन ने मंदिर के अंदर बच्चों एवं वृद्धजनों के साथ ही गर्भवती महिलाओं के प्रवेश पर भी रोक लगाई थी।

 

इसके बाद भी यह सभी दर्शन करने पहुंच रहे थे। इसके साथ ही लोग प्रसाद, फूल, मालाएं एवं नारियल लेकर भी आ रहे थे। इन सब अव्यवस्थाओं के साथ ही बिना ऑनलाइन पंजीयन कराएं पहुंच रहे श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या देखकर प्रशासन ने मंदिर को एक बार फिर से बंद करा दिया है।


पॉजिटिव मरीज भी बने वजह: विदित हो कि अब तक जिला कोरोना मुक्त था। लेकिन गुरूवार को जिले में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने मंदिर बंद कराने का निर्णय लिया था। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह का कहना है कि प्रशासन 25 जून तक स्थिति पर नजर रखेगा। इसके बाद ही आगे मंदिर खुलने का निर्णय लिया जाएगा।

anil rawat Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned