scriptपूरी राशि खर्च कर 25 प्रतिशत काम करने पर एसडीएम ने जारी किया नप को नोटिस | Corruption in the slaughter plan | Patrika News

पूरी राशि खर्च कर 25 प्रतिशत काम करने पर एसडीएम ने जारी किया नप को नोटिस

locationटीकमगढ़Published: Apr 27, 2019 08:52:26 pm

Submitted by:

anil rawat

अधूरी पड़ी नलजल योजना, रिकार्ड तलब

Corruption in the slaughter plan

Corruption in the slaughter plan

बल्देवगढ़. अधूरी पड़ी जलावद्र्धन योजना को लेकर एसडीएम ने नगर परिषद को नोटिस जारी किया है। एसडीएम ने 29 अप्रैल के पहले योजना के संबंधित पूरी फायल बुलाई है। विदित हो कि नगर के लिए स्वीकृत की गई 12 करोड़ 75 लाख रूपए की नलजल योजना का अब तक महज 40 प्रतिशत काम ही पूरा हुआ है, जबकि राशि पूरी व्यय कर दी गई है। इसे लेकर लोगों ने एसडीएम के साथ ही मुख्यमंत्री से इसकी शिकायत की है।


विदित हो कि नगर परिषद द्वारा 12 करोड़ 75 लाख रूपए की नलजल योजना में की गई लापरवाही के चलते जहां परिषद द्वारा पूरी राशि खर्च कर दी गई है, वहीं नगर के लोग अब भी प्यासे है। इस संबंध में कई बार नगर के लोग धरना-प्रदर्शन कर ज्ञापन दे चुके है, लेकिन कोई कार्रवाई नही की गई थी। परेशान होकर नगर के नारायणदास सोनी ने इस संबंध में एसडीएम के साथ ही कलेक्टर, नगरीय प्रशासन मंत्रालय एवं मुख्यमंत्री से इस संबंध में शिकायत की है। इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम ने परिषद को नोटिस जारी कर 29 अप्रैल के पूर्व पूरा रिकार्ड जमा कर जबाव देने को कहा है।

 

यह की थी शिकायत: नारायणदास सोनी ने एसडीएम से की शिकायत में आरोप लगाया था कि नगर परिषद द्वारा जलावद्र्धन योजना में महज 25 प्रतिशत काम कराया गया है, जबकि पूरी राशि खर्च कर दी गई है। उनका आरोप था कि इस योजना में जमकर घालमेल किया गया है। उन्होंने यह भी शिकायत की थी कि नगर परिषद नवीन जलावद्र्धन योजना प्रारंभ होने के बाद पुराने कनेक्शनधारियों से भी 2950 रूपए कनेक्शन के ले रही है, जबकि नए कनेक्शन के लिए 4 हजार रूपए बसूल किए जा रहे है। उनका कहना था कि परिषद द्वारा की गई लापरवाही के कारण जहां लोगों को पानी नही मिल रहा है, वहीं शुल्क के रूप में अतिरिक्त आर्थिक बोझ भी डाला जा रहा है। इस मामले में एसडीएम के यहां से नोटिस जारी होने के बाद अब लोगों को लगा है कि शायद मामले की पूरी जांच हो और योजना भली प्रकार से प्रारंभ हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो