scriptकुएं में हुई ब्लास्टिंग से युवति की मौत, महिला घायल | Death of a woman from blasting | Patrika News

कुएं में हुई ब्लास्टिंग से युवति की मौत, महिला घायल

locationटीकमगढ़Published: Apr 04, 2019 09:22:04 pm

Submitted by:

anil rawat

पुलिस ने जब्त की मशीन, मर्ग कायम कर जांच में जुटी पुलिस

Blasting in Naubasta dam, stone fell on police motor training center

Blasting in Naubasta dam, stone fell on police motor training center

टीकमगढ़ (बुड़ेरा). समीपस्थ ग्राम पतारी कुएं में हुई ब्लॉस्टिंग से एक युवति की मौत हो गई। जबकि उसकी भाभी गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना ब्लॉस्टिंग से दूर तक उछले पत्थरों के कारण हुई। पुलिस ने इस घटना के बाद ब्लॉस्टिंग मशीन को जब्त कर लिया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


ग्राम पतारी में पंचायत सचिव जयराम प्रजापति के खेत पर कुआ खोदा जा रहा है। जयराम प्रजापति ग्राम पंचायत कैलपुरा का सचिव है। बताया जा रहा है कि उसके खेत पर कपिलधारा योजना के तहत कुएं का निर्माण किया जा रहा है। इस कुंए के नीचे पत्थर आने पर गुरूवार की सुबह से इसमें ब्लॉस्टिंग कराई गई थी। कुंए में हुई ब्लॉस्टिंग इतनी जबरदस्त थी कि इससे निकले पत्थर दूर-दूर तक उछले। लोगों की माने तो कुएं के पत्थर लगभग आधा किलोमीटर दूर तक जाकर गिरे।

 

युवति की मौत: जब यह ब्लॉस्टिंग हुई उसी समय पास के ही खेत पर रोशनी पुत्री भागीरथ लोधी 18 वर्ष और उसकी भाभी सावित्री लोधी 28 वर्ष फसल काट रही थी। ब्लॉस्टिंग से निकला एक बड़ा पत्थर सीधा रोशनी के सिर पर जाकर गिरा। वहीं उसकी भाभी भी इन पत्थरों की चपेट में आ गई। रोशनी के सिर पर गिरे पत्थर के कारण वह मौके पर ही बेहोश हो गई और सिर से खून निकलने लगा। इसके बाद परिजन एवं सचिव जयराम उसे लेकर सीधे जिला अस्पताल आए। यहां पर रोशनी की गंभीर हालत देखकर डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे झांसी के लिए रेफर कर दिया।
इलाज के दौरान मौत: परिजन रोशनी को सीधा झांसी मेडीकल कॉलेज लेकर पहुंचे। यहां पर उपचार के दौरान रोशनी की मौत हो गई। वहीं वहीं उसकी भाभी भी घायल है और उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि रोशनी ग्राम बिलरय की निवासी है। उसके पिता ने यहां पर किराए से खेती की जमीन ली थी और उसकी कटाई के लिए यह लोग यहां पर आए थे।


पुलिस ने की जांच शुरू: घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने यहां से ब्लॉस्टिंग के लिए लाई गई मशीन को जब्त कर लिया है। पुलिस ने ट्रैक्टर क्रमांक एमपी 36 ए 4047 को जब्त कर लिया है। इस पर कम्प्रेशर लगा हुआ है। विदित हो कि हैवी ब्लॉस्टिंग के पूर्व किसी को सूचना नही दी गई थी और बिना सूचना के ही कुएं में ब्लॉस्ट किया गया था। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो