scriptएक माह में डीजल और पेट्रोल के दाम बढऩे से आम नागरिकों का बिगड़ा बजट | Deteriorating budget for diesel and petrol in a month | Patrika News

एक माह में डीजल और पेट्रोल के दाम बढऩे से आम नागरिकों का बिगड़ा बजट

locationटीकमगढ़Published: Sep 08, 2018 12:51:08 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

.पेट्रोल और डीजल की कीमत तो थमने का नाम ही नहीं ले रही है

Deteriorating budget for diesel and petrol in a month

Deteriorating budget for diesel and petrol in a month

टीकमगढ़.पेट्रोल और डीजल की कीमत तो थमने का नाम ही नहीं ले रही है। आय दिन लोग इसी उम्मीद में हैं कि कीमतों में कुछ बदलाव आएगा। लेकिन यहां रोजना कीमत घटने की जगह बढ़ रहे है। पेट्रोल और डीजल की कीमतो में लगातार बढ़ोत्तरी से लोग काफ ी परेशान है। 1 अगस्त से 6 सितम्बर तक डीजल और पेट्रोल में 3 से 3.50 पैसे की बढोत्तरी की गई है। इस बढ़ोत्तरी के बाद डीजल एक साल के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गया है।
पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक दिन छोड़ दूसरे दिन बढोत्तरी हो रही है। डीजल भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर बना हुआ है। पेट्रोल पम्प पर एक लीटर डीजल 76.01 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। वहीं पेट्रोल एक लीटर 85.92 रुपए मिल रहा है। पिछले महीने अगस्त से ही लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लगी हुई है। ईंधन की कीमतों में लगातार जारी बढ़ोत्तरी के लिए कच्चे तेल की कीमतों में आ रही बढ़ोत्तरी और गिरता रुपया जिम्मेदार है।
ग्राहकों ने बताई अपनी समस्याएं, किचिन चलाना हुआ मुश्किल
ग्राहक दिनेश साहू, शाहिद रजा, अंशु खान, फिरोज खान, राजकुमार प्रजापति ने बताया कि पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों चलते किचिन चलाना मुश्किल हो गया है। एक दिन छोड़ दूसरे दिन डीजल और पेट्रोल में बढोत्तरी की जा रही है। जिसके कारण आमजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पेट्रोल और डीजल के दाम बढने के कारण महंगाई में आसमान छू रही है। महंगाई को कम करने में न तो प्रदेश तो प्रदेश सरकार ठोस कदम उठा रही है और न ही केंद्र सरकार आम नगारिकों के लिए कुछ सोच रही है।

अगस्त से सितम्बर तक पेट्रोल-डीजल में 3-3 रुपए की हुई बढोत्तरी
अगस्त की पहली तारीख को डीजल 72.07 रुपए,सादा पेट्रोल 82.66 रुपए और स्पीड पेट्रोल 85.63 रुपए बिका है। इसके बाद भी 4 अगस्त को डीजल 72.51 रुपए, सादा पेट्रोल 83.64 रुपए आम लोगों को मिला है। वहीं 11 अगस्त की डीजल 73.05 रुपए और पेट्रोल 83.64 रुपए हो गया है। इसके साथ ही 21 अगस्त को डीजल 42 पैसे और 34 पैसे की बढोत्तरी की गई है। 28 अगस्त को डीजल 74,सादा पेट्रोल 84.46 रुपए और स्पीड़ पेट्रोल 87.29 रुपए पार हा गया है। इसके साथ ही 31 अगस्त को पेट्रोल कम्पनी ने फिर से डीजल में 63 पैसे,सादा पेट्रेाल में 48 पैसे और स्पीड पेट्रोल में 63 पैसों की बढोत्तरी की गई है। इसके साथ सितम्बर माह में डीजल में 1.17 रुपए,सादा पेट्रोल में 83 पैसे और 02 रुपए की बढोत्तरी की गई है। 1 अगस्त से 06 सितम्बर तक डीजल में 3.50 पैसे,सादा पेट्रोल में 3.26 रुपए और स्पीड पेट्रोल में 2.82 रुपए की बढोत्तरी की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो