script3 दिन में हुआ चोरी का खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार | Disclosure of theft | Patrika News

3 दिन में हुआ चोरी का खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार

locationटीकमगढ़Published: Jan 05, 2019 04:15:25 pm

Submitted by:

anil rawat

चोरी का माल गलाने वाले को भी बनाया आरोपी, 2 लाख का माल जब्त

Disclosure of theft

3 दिन में हुआ चोरी का खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार

टीकमगढ़. 3 दिन पूर्व हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। सीसीटीवी कैमरे से मिले फुटेज के आधार पर पुलिस ने यह सफलता हासिल की है। पुलिस ने चोरी करने वाले दो आरोपियों के साथ ही माल गलाने वाले को भी आरोपी बनाया है। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए चोरों के पास से चोरी किया गया लगभग 2 लाख रूपए का माल भी जब्त किया है। चोरों ने दो जगह चोरी करने की बात कबूल की है।
नगर भवन के सामने निवास करने वाले राजेश पुत्र दरयाव लखेरा अपने परिवार के साथ बालाजी दर्शन करने गए हुए थे। 1 जनवरी की रात्रि को जब वह लौट घर आए तो उनके यहां चोरी हो चुकी थी। राजेश लखेरा ने इसकी शिकायत कोतवाली पुलिस से की थी। चोरी की जानकारी के बाद ही कोतवाली पुलिस ने सक्रिय होकर इसकी जांच शुरू कर दी थी। पुलिस ने राजेश लखेरा के घर के आसपास लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेज निकाल कर संदिग्ध की तलाश शुरू कर दी।
किया गिरफ्तार: चोरी की इस घटना की जांच कर हरे एसआई वीरेन्द्र पवार ने बताया कि शनिवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि सीसीटीवी फुटेज में आया संदिग्ध व्यक्ति स्थानीय राजमहल के पास घूम रहा है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने इस संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया और पूंछताछ शुरू की। पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम बृजेश पुत्र कन्हैया अहिरवार 24 निवासी रौरईया मुहल्ला बताया। आरोपी ने पुलिस के आगे चोरी की सारी घटना कबूल कर ली। साथ ही बताया कि उसने अपने साथी वीरू उर्फ वीरेन्द्र पुत्र छिद्दू अहिरवार के साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने बृजेश के बताने पर वीरेन्द्र को भी गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनो ने लगभग 9 माह पूर्व नंदीश्वर कॉलौनी में की गई चोरी को भी कबूल कर लिया।

गला देते थे सोने-चांदी के आभूषण: इन चोरों ने पुलिस को बताया कि वह लोग चोरी के बाद सोने-चांदी के आभूषणों को गला देते थे। इसमें सोने का काम करने वाला कारीगर महेन्द्र कोलेकर उनका साथ देता था। पुलिस ने इसे भी आरोपी बनाया है। वहीं इन चोरों के पास से पुलिस ने सोने-चांदी के कुछ आभूषणों के साथ ही 50 हजार रूपए नकद एवं सोने को गलाकर बनाया गया 24 ग्राम सोने का सिक्का एवं 1 किलो चांदी की सिल्ली भी बरामद की है। पुलिस ने जब्त किए गए माल की कीमत लगभग 2 लाख रूपए बताई है। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। पुलिस की इस कार्रवाई में एसआई वीरेन्द्र सिंह पवार, आरएन पटैरिया, ब्रह्मनंद शर्मा, रंजीत सिंह, हिमांशु भिंडिया, शैलेन्द्र सक्सेना, एएसआई राजेन्द्र सिंह, असलम खान, सरोज प्रभा, महेश सेन सहित अन्य पुलिस बल की विशेष भूमिका रही।

ट्रेंडिंग वीडियो