scriptबेदखल हुई भाजपा नेता की दबंगई | Disfellowshipped BJP leaders dabangai | Patrika News

बेदखल हुई भाजपा नेता की दबंगई

locationटीकमगढ़Published: Sep 16, 2017 11:49:11 am

Submitted by:

Rajesh Kumar Pandey

भाजपा नेता और युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष केके कठैल ने फरवरी माह में अपनी बेटी की शादी का हवाला देकर किराए पर लिया था मकान 

Disfellowshipped BJP leaders dabangai

Disfellowshipped BJP leaders dabangai

टीकमगढ़. नगर भवन के समीप एक व्यापारी द्वारा भाजपा नेता को किराए पर दिया गया मकान एसडीएम कोर्ट के आदेश पर भारी पुलिस बंदोबस्त के बीच खाली करा दिया गया। पुलिस और प्रशासन की दखल से बाहर आए भाजपा नेता ने अधिकारियों के सामने कई दलीलें रखीं, परंतु बेदखली का आदेश साथ लिए अधिकारियों ने एक न सुनी और देखते ही देखते मकान का सामान बाहर निकाला जाने लगा। इस बीच कई बार दोनों पक्षों में झड़प की स्थिति बनी परंतु पुलिस की सख्ती से किसी की एक न चली और शाम 5.30 बजे के लगभग व्यापारी को उसके परिवार सहित मकान में कब्जा दिलाकर पुलिस और प्रशासन की टीम वापस लौट गई।
ज्ञात रहे कि जेठा चौराहे के समीप कपड़े का व्यवसाय करने वाले वीरेन्द्र कोठादार द्वारा नगर भवन के समीप कुछ समय पूर्व एक मकान खरीदा गया था। इसी मकान के सामने रहने वाले भाजपा नेता और युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष केके कठैल ने फरवरी माह में अपनी बेटी की शादी का हवाला देकर वीरेन्द्र कोठादार से मकान किराए पर मांगा। कोठादार ने लड़की की शादी के नाते मदद करते हुए मकान किराए पर दे दिया। परंतु अप्रैल माह तक कई बार मकान मालिक कोठादार के कहने पर भी कठैल द्वारा मकान खाली नहीं किया गया। इसके बाद दोनों पक्षों के द्वारा पुलिस के पास आवेदनों का दौर शुरू हो गया।
शाम 5.30 बजे सुपुर्दगी
इस बीच सामाजिक स्तर पर भी इस मामले के निपटारे की कोशिशें की गई परंतु यह कोशिशें बेअसर रहीं। इस कारण वीरेन्द्र कोठादार ने एसडीएम न्यायालय की शरण ली गई और पिछले कुछ समय तक चल रही सुनवाई के दौरान लगभग दस दिन पूर्व भी भारी मात्रा में पुलिस बल मकान खाली कराने पहुंचा था परंतु उस दिन समझाइश और एक सप्ताह की मोहलत देकर कार्रवाई खत्म कर दी गई थी। 10 सितम्बर को एसडीएम द्वारा इस मामले में बेदखली के आदेश जारी किए गए थे। मकान खाली कराने के दौरान दोनों पक्षों में कई बार विवाद की स्थिति बनी। इस बीच कठैल और कोठादार के बीच हुई हल्की सी हाथापाई के बाद पुलिस सतर्क हुई और दोनों पक्षों को अलग कर भीड़ को तितर बितर किया गया। शाम 5.30 बजे के लगभग पूरे मकान से सामान खाली कराकर कोठादार परिवार के सदस्यों को मकान की सुपुर्दगी दी गई।

बलवा तैयारियों से लैस पहुंची फोर्स
शुक्रवार की सुबह कोतवाली एवं पुलिस लाइन से बुलाए गए अतिरिक्त पुलिस बल के साथ तहसीलदार रोहित वर्मा एवं टीआई राजेश सिंह बंजारे दोपहर 1.30 बजे के लगभग इस विवादित मकान के पास पहुंची और दरवाजा खुलवाया गया। दरवाजा खोलकर बाहर आए भाजपा नेता केके कठैल काफी देर तक आदेश न मिलने की बात करते रहे। परंतु पुलिस और प्रशासन की टीम ने उनकी एक न सुनी और दरवाजा खुलवा कर पुलिस को अंदर भेजा गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो