निरीक्षण दल में तैनात शिक्षक को प्रभारी प्राचार्य ने नहीं किया कार्यमुक्त

अधिकारियों के आदेशों की लगातार हो रही अव्हेलना, विभाग मौन

By: anil rawat

Published: 07 Mar 2020, 11:15 AM IST

टीकमगढ़. बोर्ड परीक्षाओं के निरीक्षण के लिए बनाए गए निरीक्षण दल में तैनात किए गए शिक्षक को अजनौर के प्रभारी प्राचार्य ने कार्य मुक्त नहीं किया है। बोर्ड परीक्षा जैसे महात्वूपर्ण कार्य में हुई इस लापरवाही की शिकायत शिक्षक द्वारा कलेक्टर से की गई है। विदित हो कि पूर्व में भी अजनौर के प्रभारी प्राचार्य द्वारा अधिकारियों के निर्देशों को दरकिनार कर काम करने के मामला सामने आ चुके है। इसके बाद भी विभाग मौन साधे हुए है।


माध्यमिक शाला सापौन में पदस्थ शिक्षक डॉ विष्णु कुमार मिश्रा ने बताया कि बोर्ड की कक्षा 10वीं एवं 12वीं परीक्षा के निरीक्षण के लिए विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा निरीक्षण दल का गठन किया गया था। इस निरीक्षण दल में उनकी ड्यूटी लगाई गई थी। इसका आदेश अजनौर के प्रभारी संकुल प्राचार्य पवन कुमार जैन को भेजा गया था। इस दल में ड्यूटी होने के बाद भी इनके द्वारा मिश्रा को कार्यमुक्त नहीं किया गया। मिश्रा ने बताया कि पूर्व में भी प्रभारी प्राचार्य जैन उन्हें परेशान कर चुके है। उन्होंने कलेक्टर से इसकी शिकायत कर जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है।

 

और भी है मामले: विदित हो कि प्रभारी प्राचार्य जैन की लापरवाहियों के मामले पूर्व में भी सामने आ चुके है। वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों की अव्हेलना एवं संकुल के कर्मचारियों के खिलाफ की जा रही नियम विरूद्ध कार्रवाईयों के बाद बीइओ ने भी जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की अनुशंसा की थी। बीइओ के पत्र में बताया गया था कि प्रभारी प्राचार्य अपने दायित्व का निर्वाहन करने में अक्षम है। इसके बाद भी बीइओ कार्यालय से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। बोर्ड जैसी महात्वपूर्ण परीक्षा में सामने आई इस लापरवाही के बाद कलेक्टर हर्षिका सिंह ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कहीं है।

anil rawat Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned