मास्क व सेनेटाइजर बिना बिल के न बेचें

ड्रग इंस्पेक्टर और फू ड ऑफिसर ने मेडिकल स्टोर का किया निरीक्षण

निवाड़ी. कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देश पर ड्रग इंस्पेक्टर सोनम जैन और फू ड ऑफि सर संदीप पांडे द्वारा मेडिकल स्टोरो का निरीक्षण किया गया। प्रशासनिक टीम द्वारा निवाड़ी के मेडिकल स्टोर पर आकस्मिक निरीक्षण किया गया। जिसमें खाद विभाग के संदीप पांडे और ड्रग इस्पेक्टर सोनम जैन की टीम द्वारा किए गए निरीक्षण में मेडिकल स्टोर पर किसी भी प्रकार की कोई कालाबाजारी नहीं मिलने की बात की गई।
नगर के कई स्थानों के मेडिकल बंद पाए गए है। इसके साथ ही सोनू मेडिकल स्टोर, खर्द मेडिकल स्टोर, राय मेडिकल स्टोर, मोदी मेडिकल स्टोर पर निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान लाइव मेडिकल स्टोर पर मोस्ट पाई गई। जिनके बिल नहीं मिले, वहीं सोनू मेडिकल स्टोर पर फ ार्मासिस्ट नहीं पाया गया।
यहां पर कई प्रकार की कमियां पाई गई। वहीं खर्द मेडिकल स्टोर पर कैश मेमो नहीं पाए गए। जिनके विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत रिकॉर्ड प्रस्तुत न करने पर 3 साल की सजा का भी प्रावधान होने की बात की गई। संचालकों को 2 दिन में रिकॉर्ड प्रस्तुत करने की बात कही।
अगर बिना बिल के मास्क और सेनेटाइजर बेचते पाए गए तो विभाग द्वारा कठोर कार्रवाई की जाएगी। वही ड्रग इंस्पेक्टर सोनम जैन ने बताया कि जिले के पृथ्वीपुर में नवल मेडिकल एजेंसी पर लगभग 2500 मास्क पाए गए। जिनकी सभी मास्क के बिल मौके पर प्रस्तुत नहीं किए गए।


स्व सहायता समूह द्वारा मास्क बनवाए जाएंगे
कलेक्टर ने कहा है कि शीघ्र ही स्व सहायता समूह द्वारा लोगों को बहुत ही कम दामों में मास्क वितरण की भी व्यवस्था की जाएगी। ताकि लोग अपने आप को सुरक्षित कर सकें। प्रशासन की इस पहल द्वारा लोगों को अधिक से अधिक सुरक्षित कर सकें। स्वयं व परिवार को सुरक्षित रखने की अपील की है।

Sanket Shrivastava Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned