महिला मतदाताओं को स्वीप के माध्यम से किया जागरूक

.नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 5 में शासकीय प्राथमिक पाठशाला में में स्वीप कार्यक्रम लोक सभा चुनाव के तहत मतदान केंद्रों पर महिला मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया जा रहा है।

By: akhilesh lodhi

Published: 04 Apr 2019, 08:00 AM IST

टीकमगढ़/निवाड़ी .नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 5 में शासकीय प्राथमिक पाठशाला में में स्वीप कार्यक्रम लोक सभा चुनाव के तहत मतदान केंद्रों पर महिला मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह के मार्गदर्शन में महिला जागरूकता अभियान प्रभारी कल्पना शर्मा द्वारा नगर एवं क्षेत्र के प्राथमिक पाठशाला और मोहल्लों में महिला मतदान जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसकी तारतम में बुधवार को वार्ड 5 में स्थित शासकीय प्राथमिक पाठशाला कंचनपुरा कि मोहल्ले की महिलाओं को आमंत्रित किया गया और उनको सुई अभियान के तहत मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। मतदान की महत्व के बारे में समझाइश दी गई। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कि आगामी 6 मई को अपने-अपने मतदान केंद्रों पर मत डाले की समझाइश दी गई। आपका मत अति महत्वपूर्ण बातें इस आयोजन में प्राथमिक पाठशाला के प्रधानाध्यापक हर नारायण यादव, शिक्षिका अंगूरी यादव , समा रिजवाना सहित विद्यालय के छात्र छात्राएं और महिलाएं मौजूद रही।


मतदान करने की बताई प्रक्रिया
लोक सभा चुनाव को लेकर हर्षमऊ प्राथमिक पाठशाला में ईवीएम का रेंडमाइजेशन किया गया। यह आयोजन कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के मार्गदर्शन में लोक निर्माण विभाग के सहायक यंत्री डीके जैन ने वार्ड के मतदाताओं को बूथ केंद्र पर बुलाकर मतदान करने के महत्व व मतदान कैसे करते हैं के बारे में ईवीएम मशीन के माध्यम से बड़ी ही सरलता से समझाया। जिसमें महिला मतदाताओं से वोट डलवाकर प्रतिक्रिया के बारे में विशेष जानकारी दी। मतदाताओं से भी वोट डलवाए गए। इसके साथ ही अभियान में लोगों को किसी के बहकावे नहीं आने की बात कही। अभियान में कहा कि देश के लिए मत करना प्रत्येक व्यक्ति का अधिकारी है। वह निष्पक्ष और निर्भीक होकर मतदान करें और दूसरों को मत करने के लिए जागरूक करें।
इस दौरान बीएलओ अश्वनी रायकबार, एसपी बिलगईयां ,करन सिंह दांगी, धर्मेंद्र रायकबार, बॉबी सेंगर मौजूद रहे ।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned